कोरोना वायरस: इटली के 12 शहर पूरी तरह बंद, दो लोगों मौत

By भाषा | Published: February 23, 2020 10:44 AM2020-02-23T10:44:59+5:302020-02-23T10:44:59+5:30

Coronavirus: कोडोग्नो शहर में कोरोना वायरस के पहले मरीज की हालत गंभीर बनी हुई है। शहर में सुपरमार्केट, रेस्त्रां और दुकानें बंद हैं जिससे वहां वीरानी छा गई है। बाहर निकले कुछ लोगों ने चेहरे पर मास्क पहन रखा है।

Coronavirus: 12 cities of Italy completely closed, two people dead | कोरोना वायरस: इटली के 12 शहर पूरी तरह बंद, दो लोगों मौत

कोरोना वायरस (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsचीन में कहर बरपा रहे कोरोना वायरस से इटली में दो लोगों की मौत के बाद शनिवार को उत्तरी इटली के करीब 12 शहरों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। इटली की व्यापारिक राजधानी मिलान के मेयर ने सरकारी कार्यालय बंद करने का आदेश दिया है।

चीन में कहर बरपा रहे कोरोना वायरस से इटली में दो लोगों की मौत के बाद शनिवार को उत्तरी इटली के करीब 12 शहरों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। इस संक्रामक बीमारी के चलते लोम्बार्डी और वेनेतो में स्थानीय अधिकारियों को स्कूल, औद्योगिक प्रतिष्ठान, रेस्त्रां बंद करने पड़े तथा खेल प्रतियोगिताएं और जन सभाएं रद्द करनी पड़ी। इटली की व्यापारिक राजधानी मिलान के मेयर ने सरकारी कार्यालय बंद करने का आदेश दिया है।

वेनेतो में कोरोना वायरस के चलते 78 वर्षीय शख्स की मौत हो गई। लोम्बार्डी में 77 वर्षीय महिला के पोस्टमार्टम में कोरोना वायरस से पीड़ित होने की पुष्टि हुई है। हालांकि यह अभी स्पष्ट नहीं है कि क्या वायरस के चलते ही उसकी मौत हुई। इटली में वायरस की जांच में पॉजीटिव पाए गए 54 लोगों के संपर्क में आए सैकड़ों निवासियों और कर्मचारियों को उनकी जांच के नतीजे आने तक अलग स्थान पर रखा गया है।

नागरिक सुरक्षा दलों ने वेनेतो में बंद एक अस्पताल के बाहर शिविर लगाया है। कोडोग्नो शहर में कोरोना वायरस के पहले मरीज की हालत गंभीर बनी हुई है। शहर में सुपरमार्केट, रेस्त्रां और दुकानें बंद हैं जिससे वहां वीरानी छा गई है। बाहर निकले कुछ लोगों ने चेहरे पर मास्क पहन रखा है।

लोम्बार्डी सरकार के अधिकारियों ने बताया कि प्रांत में 39 मामलों की पुष्टि हुई। लोम्बार्डी में दस शहरों को अनावश्यक गतिविधियों तथा सेवाओं को निलंबित करने के आदेश दिए गए हैं। वेनेतो प्रांत में 12 मामलों की पुष्टि हुई हैं जिनमें से एक शख्स की शुक्रवार को मौत हो गई। दो और प्रांतों में कोरोना वायरस के मामलों की पुष्टि हुई है। 

Web Title: Coronavirus: 12 cities of Italy completely closed, two people dead

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे