Chinese ambassador in Israel found dead at home, police investigating cause of death | इजराइल में चीनी राजदूत घर में मृत पाए गए, मौत की वजह की जांच कर रही पुलिस
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsइजराइल में चीन के राजदूत रविवार को तेल अवीव के उत्तर में स्थित अपने घर में मृत पाए गए। इजराइल के विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी। मौत की कोई वजह नहीं बताई गई है और इजराइली पुलिस ने कहा कि वह मामले की छानबीन कर रही है।

इजराइल में चीन के राजदूत रविवार को तेल अवीव के उत्तर में स्थित अपने घर में मृत पाए गए। इजराइल के विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

मौत की कोई वजह नहीं बताई गई है और इजराइली पुलिस ने कहा कि वह मामले की छानबीन कर रही है।

कोरोना वायरस वैश्विक महामारी संकट के बीच डू वेई (58) को फरवरी में इजराइल में चीन का राजदूत नियुक्त किया गया था। वह पहले यूक्रेन में चीन के राजदूत थे।

उनके परिवार में पत्नी और एक बेटा है तथा दोनों इजराइल में नहीं थे।

मौत से दो दिन पहले उन्होंने अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ की उन टिप्पणियों की आलोचना की थी जिसमें इजराइल में चीन के निवेश की निंदा की गई और चीन पर कोरोना वायरस के बारे में जानकारी छिपाने का आरोप लगाया था। 

Web Title: Chinese ambassador in Israel found dead at home, police investigating cause of death
विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे