ट्रेड वॉर चीन ने दिया बयान, कहा- 'गले पर चाकू रख कर बातचीत करना चाहता है अमेरिका'

By भाषा | Published: September 25, 2018 06:26 PM2018-09-25T18:26:42+5:302018-09-25T18:26:42+5:30

अमेरिका ने पहले से ही 60 अरब डालर के चीन विनिर्मित सामानों पर 25 प्रतिशत तक का ऊंचा शुल्क लगा रखा है।

China says on trade war can not hold america talking behavior | ट्रेड वॉर चीन ने दिया बयान, कहा- 'गले पर चाकू रख कर बातचीत करना चाहता है अमेरिका'

ट्रेड वॉर चीन ने दिया बयान, कहा- 'गले पर चाकू रख कर बातचीत करना चाहता है अमेरिका'

बीजिंग, 25 सितंबर: चीन ने मंगलवार को कहा कि उसके लिए अमेरिका से ऐसे हालत में व्यापार पर बातचीत करना असंभव है जबकि वह उसके खिलाफ ऊंचे शुल्क लगाए जा रहा है। चीन ने अमेरिका की इस तरह की व्यापार कार्रवाई की तुलना ‘‘ दूसरे के गले पर छुरी रखने’’ से की है।

चीन का यह बयान अमेरिका में आयातित 200 अरब डॉलर मूल्य के चीनी माल पर 10 प्रतिशत की दर से शुल्क लगाने की कार्रवाई के एक दिन बाद आया है।

चीन के वाणिज्य उप-मंत्री वांग शोउवेन ने संवाददाताओं से कहा, ‘अमेरिका ने इतने बड़े पैमाने पर प्रतिबंध लगाकर दूसरे के गले पर छुरी रख दी है।’’ ऐसे हालात में बातचीत कैसे हो सकती है।

अमेरिका ने पहले से ही 60 अरब डालर के चीन विनिर्मित सामानों पर 25 प्रतिशत तक का ऊंचा शुल्क लगा रखा है। उसने धमकी दी है कि वह चीन से होने वाले पूरे आयात पर ऊंचा शुल्क लगा सकता है।

अमेरिका ने ताजा घोषणा में आगाह किया है कि 200 अरब डालर की चीनी वस्तुओं पर 10 प्रतिशत का शुल्क साल के अंत तक 25 प्रतिशत तक किया जा सकता है।

Web Title: China says on trade war can not hold america talking behavior

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे