China prohibits entry of Indians with visas or resident permits, decided due to corona virus | चीन ने वीजा या रेसीडेंट परमिट वाले भारतीयों के प्रवेश पर रोक लगाई, कोरोना वायरस के चलते लिया फैसला
भारत और चीन वंदे भारत मिशन के तहत कुछ फ्लाइट्स का संचालन कर रहे थे।

Highlightsचीन ने वीजा या रेसीडेंट परमिट वाले भारतीयों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। भारत में चीन के एंबेसी ने इसकी जानकारी दी।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के मद्देनजर चीन ने को देखते हुए वीजा या रेसीडेंट परमिट वाले भारतीयों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। भारत में चीन के एंबेसी ने इसकी जानकारी दी। बता दें कि वंदे भारत मिशन (वीबीएम) के तहत गत 30 अक्टूबर को नई दिल्ली से वुहान गए 19 भारतीय यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे।

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने कहा था कि हुबेई स्वास्थ्य आयोग की रिपोर्ट के अनुसार, उस उड़ान के यात्रियों की जांच के बाद चार लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई और 19 ऐसे लोग संक्रमित पाए गए, जिनमें संक्रमण के लक्षण नहीं थे। वहीं, एअर इंडिया का कहना है कि दिल्ली से वुहान जाने के लिए विमान में सवार होने वाले सभी यात्रियों के पास पंजीकृत प्रयोगशालाओं की रिपोर्ट थी, जिसमें उनके संक्रमित नहीं होने की पुष्टि की गई थी।

चीन ने इसी तरह का ऐलान ब्रिटेन, बेल्जियम और फिलिपीन्स देशों से आने वाले हवाई यात्रियों के लिए भी किया है। वहीं, अमेरिका, फ्रांस और जर्मनी से आने वाले यात्रियों से उनके हेल्थ टेस्ट रिपोर्ट्स मांगी गई हैं। चीन ने यह कदम दुनियाभर में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों के चलते उठाया है। बीजिंग का यह आदेश उसके 28 सितंबर के आदेश के उल्ट है। उस आदेश में चीन ने वैध निवास परमिट वाले सभी विदेशियों को प्रवेश की अनुमति दी थी। चीन ने कोरोना वायरस महामारी के चलते मार्च अंत में विदेशी यात्रियों की अपने देश में एंट्री पर रोक लगा दी थी। वहीं, भारत और चीन वंदे भारत मिशन के तहत कुछ फ्लाइट्स का संचालन कर रहे थे।

Web Title: China prohibits entry of Indians with visas or resident permits, decided due to corona virus

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे