चीन ने कोविड-19 के खतरे की जानकारी होने के बावजूद लोगों को देश से बाहर यात्रा की अनुमति दी: माइक पोम्पियो

By भाषा | Published: May 18, 2020 05:49 AM2020-05-18T05:49:44+5:302020-05-18T05:49:44+5:30

ट्रंप ने एक दिन पहले ही कहा था कि वह अपने चीनी समकक्ष से अभी बात नहीं करना चाहते हैं। इसके बाद ही पोम्पियो का यह बयान आया है।

China allows people to travel outside country despite being aware of threat of Covid-19: Pompeo | चीन ने कोविड-19 के खतरे की जानकारी होने के बावजूद लोगों को देश से बाहर यात्रा की अनुमति दी: माइक पोम्पियो

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो। (फाइल फोटो)

Highlightsअमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने आरोप लगाया है कि चीन की सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण फैलने का गंभीर खतरा होने की जानकारी के बावजूद अपने लोगों को देश से बाहर यात्रा करने की अनुमति दी। उन्होंने यह भी कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चीन को दंडित करने से जुड़ी भविष्य की रणनीति पर फैसला करेंगे।

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने आरोप लगाया है कि चीन की सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण फैलने का गंभीर खतरा होने की जानकारी के बावजूद अपने लोगों को देश से बाहर यात्रा करने की अनुमति दी।

उन्होंने यह भी कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चीन को दंडित करने से जुड़ी भविष्य की रणनीति पर फैसला करेंगे।

ट्रंप ने एक दिन पहले ही कहा था कि वह अपने चीनी समकक्ष से अभी बात नहीं करना चाहते हैं। इसके बाद ही पोम्पियो का यह बयान आया है।

उल्लेखनीय है कि अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण से 88,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और वह इस विश्वव्यापी महामारी के चीन को जिम्मेदार मानता है। 

Web Title: China allows people to travel outside country despite being aware of threat of Covid-19: Pompeo

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे