कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो परिवार संग पहुंचे साबरमती आश्रम और अक्षरधाम मंदिर

By स्वाति सिंह | Published: February 19, 2018 12:51 PM2018-02-19T12:51:57+5:302018-02-19T13:04:35+5:30

गुजरात पहुंचकर पीएम ट्रूडो परिवार संग पहले साबरमती आश्रम गए। साबरमती आश्रम में जस्टिन ट्रूडो का पूरा परिवार भारतीय के पारंपरिक परिधान नजर आया।

Canadian Prime Minister Justin Trudeau visit Sabarmati ashram and akshardham temple in gandhinagar | कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो परिवार संग पहुंचे साबरमती आश्रम और अक्षरधाम मंदिर

Pic:ANI

अहमदाबाद, 19 फरवरी: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के भारत दौरे का आज दूसरा दिन है। रविवार को ताजमहल देखने के बाद आज वह आज गुजरात पहुंचे हैं। वहां पहुंचकर पीएम ट्रूडो परिवार संग पहले साबरमती आश्रम गए। साबरमती आश्रम में जस्टिन ट्रूडो का पूरा परिवार भारतीय के पारंपरिक परिधान नजर आया। साबरमती आश्रम में ट्रूडो की पत्नी सोफिया चरखा चलाने भी नजर आईं। 



वहां साबरमती आश्रम में परिवार संग थोड़ा समय बिताने के बाद पीएम ट्रूडो गांधीनगर के प्रसिद्ध अक्षरधाम मंदिर का भी दौरा किया। इसके अलावा जस्टिन आईआईएम अहमदाबाद के कार्यक्रम में हिस्सा भी लेंगे। बता दें कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो रविवार को एक सप्ताह के दौरे पर भारत आएं हैं। पहले दिन ही वह अपने परिवार के साथ आगरा में ताजमहल देखने गए। उनके साथ पत्नी सोफी ग्रेगरी ट्रूडो और उनके बच्चे एला-ग्रेस और हैदरीन भी साथ थे।  




बताया जा रहा है कि 46 वर्षीय कनाडाई प्रधानमंत्री शनिवार को अपने दोस्त और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आमंत्रण पर एक सप्ताह के पर भारत आएं हैं। इस दौरान वह राष्ट्रीय राजधानी के जामा मस्जिद और अमृतसर में स्वर्ण मंदिर जाएंगे। बता दें कि वह इस दौरे में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ रक्षा, आतंकवाद से निपटने में सहयोग सहित कई मुद्दों पर बातचीत करेंगे।

यह भी पढ़ें: कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो परिवार संग पहुंचे आगरा, देखते रह गए ताजमहल की खूबसूरती

बताया जा रहा है कि इस यात्रा का लक्ष्य दोनों देशों के बीच संबंधों को और भी ज्यादा मजबूत बनाना है। व्यापार एवं निवेश, ऊर्जा, विज्ञान एवं इनोवेशन, उच्च शिक्षा, बुनियादी ढांचा विकास, कौशल विकास और शांति जैसे आपसी हितों के महत्वपूर्ण क्षेत्रों में दोनों देश संबंधों को मजबूत करेंगे। सुरक्षा एवं आतंकवाद से मुकाबला में सहयोग के साथ ही वैश्विक एवं क्षेत्रीय मुद्दे भी इस यात्रा के महत्वपूर्ण अवयव हैं। गौरतलब है कि कनाडा में भारतीय मूल के लगभग 14 लाख लोग रहते हैं।

Web Title: Canadian Prime Minister Justin Trudeau visit Sabarmati ashram and akshardham temple in gandhinagar

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे