Cambodia closed Angkor temple after Kovid-19 cases escalated | कोविड-19 के मामले बढ़ने पर कंबोडिया ने अंगकोर मंदिर किया बंद
कोविड-19 के मामले बढ़ने पर कंबोडिया ने अंगकोर मंदिर किया बंद

नोम पेन्ह (कंबोडिया), आठ अप्रैल (एपी) कंबोडिया ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण अपने सबसे लोकप्रिय पर्यटक स्थल अंगकोर मंदिर परिसर बंद कर दिया है।

इस दक्षिणपूर्वी एशियाई देश में कोविड-19 के 3,028 मामले आ चुके हैं और 23 लोगों की मौत हो चुकी है। अब कोरोना वायरस की दूसरी लहर में सैकड़ों लोग संक्रमित हो गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को बताया कि 113 नए मामले आए हैं जिनमें से दो लोगों की मौत हो गई।

मंत्रालय ने पता लगाया कि एक विदेशी नागरिक से संक्रमण फैला। वह फरवरी में होटल में एकांतवास का उल्लंघन कर एक नाइट क्लब गया था। इससे कई लोगों में संक्रमण फैला और नोम पेन्ह में सरकार को स्कूल, सिनेमा, बार और मनोरंजन इलाके बंद करने पड़े।

नौवीं से 15वीं सदी के बीच अंगकोर में बने मंदिर कंबोडिया में पर्यटकों के आकर्षण का सबसे बड़ा केंद्र है। महामारी के कारण पर्यटकों की संख्या काफी कम हो गई है।

इस पुरातात्विक स्थल की देखरेख करने वाली सरकारी एजेंसी ने बताया कि मंदिर में स्थानीय और विदेशी पर्यटकों के आने पर 20 अप्रैल तक प्रतिबंध रहेगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Cambodia closed Angkor temple after Kovid-19 cases escalated

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे