इस फेमस ब्रांड ने जला दिए अपने करोड़ों रूपए के कपड़े, वजह हैरान करने वाली

By मेघना वर्मा | Published: July 20, 2018 04:41 PM2018-07-20T16:41:59+5:302018-07-20T16:41:59+5:30

इस ब्रांड ने इस पूरे मामले पर अपनी सफाई देते हुए कहा कि वह अपनी मार्केट वैल्यू को बचाने के लिए ऐसा कर रही है। 

british brand burberry burn its clothes and cosmetic | इस फेमस ब्रांड ने जला दिए अपने करोड़ों रूपए के कपड़े, वजह हैरान करने वाली

इस फेमस ब्रांड ने जला दिए अपने करोड़ों रूपए के कपड़े, वजह हैरान करने वाली

कपड़ों की बात करें तो लोगों के अपने पसंदीदा ब्रांड होते हैं। किसी को किसी कंपनी की जैकेट पसंद आती है तो किसी को किसी को किसी ब्रांड की जींस। मगर आज हम जिस ब्रांड की बात बताने जा रहे हैं उसने अपने कपड़े को बेचने के बजाय उसे जला डाला। जी हां आपने सही पढ़ा ब्रिटिश का सबसे पॉपुलर ब्रांड बरबरी ने अपने ब्रांडेड कपड़ों को जला डाला। रिपोर्टस की मानें तो लगभग 251 करोड़ के कपड़ो को कंपनी ने अनवांटेड कह कर जला दिया। सिर्फ यही नहीं पिछले 5 सालों में इस ब्रांड ने 807 करोड़ की कीमत से भी ज्यादा रूपए के कपड़े और कॉस्मेटिक को जला दिया। 

ना कर ले कोई कॉपी

रिपोर्टस की मानें तो इस ब्रांड ने अपने कीमती कपड़ो का बस इसलिए जलाया ताकि कोई दूसरा ब्रांड इन कपड़ों की कॉपी ना कर सकें। इससे बचने के लिए बरबरी कंपनी ने अपने सभी कपड़े और कॉस्मेटिक को जला डाला। इस ब्रांड ने इस पूरे मामले पर अपनी सफाई देते हुए कहा कि वह अपनी मार्केट वैल्यू को बचाने के लिए ऐसा कर रही है। 

ट्रेंच कोर्ट और चेक स्कार्फ है फेमस

आपको बता दें कि इस कंपनी के ट्रेंच कोर्ट और चेक स्कार्फ के साथ लेदर बैग काफी फेमस हैं। दुनियाभर में इस ब्रांड के कपड़ों को सबसे ज्यादा कॉपी किया जाता है। हाल ही में बरबरी की अकाउंट किताब में इस पूरे मामले का खुलासा  हुआ है। साल 2017 में इस ब्रांड ने अमेरिका के साथ अपनी एक डील के बाद लगभग $10 मिलियन के परफ्यूम और कॉस्मेटिक को नष्ट किया था। 2008 में बरबरी ब्रांड ने भारत में अपना शोरूम खोला था। 

Web Title: british brand burberry burn its clothes and cosmetic

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :weirdअजब गजब