ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो को 10 दिन से लगातार आ रही हैं हिचकियां, करनी पड़ सकती है सर्जरी!

By भाषा | Published: July 15, 2021 09:47 AM2021-07-15T09:47:05+5:302021-07-15T10:06:08+5:30

ब्राजीलियाई राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो पिछले कुछ दिनों से अजीब समस्या का सामना कर रहे हैं। उन्हें पिछले 10 दिनों से लगातार हिचकियां आ रही हैं।

Brazilian President's hiccups are not stopping, but surgery is not needed yet | ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो को 10 दिन से लगातार आ रही हैं हिचकियां, करनी पड़ सकती है सर्जरी!

जेयर बोलसोनारो को 10 दिन से लगातार आ रही हैं हिचकियां (फोटो- ट्विटर)

Highlightsजेयर बोलसोनारो को पिछले 10 दिन से लगातार हिचकियां आने की शिकायतअस्पताल में कराया गया भर्ती, डॉक्टरों के अनुसार अंतड़ियों में कुछ परेशानी की वजह से हो रहा ऐसाडॉक्टरों के अनुसार सर्जरी की जरूरत पड़ सकती है लेकिन तत्काल इसकी आवश्यकता नहीं

रियो डी जेनेरियो: ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो को पिछले 10 दिन से लगातार हिचकियां आने के बाद जांच के लिए बुधवार को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। चिकित्सकों का कहना है कि यह अंतड़ियों में कुछ परेशानियों की वजह से हो रहा है और इसके लिए सर्जरी करने की जरूरत पड़ सकती है, लेकिन बाद में उन्होंने तत्काल सर्जरी ना करने की बात कही।

राष्ट्रपति कार्यालय ने शुरुआती बयान में कहा था कि बोलसोनारो (66) को राजधानी ब्रासीलिया के ‘आर्म्ड फोर्सेस हॉस्पिटल’ में भर्ती कराया गया था और ‘‘वह बेहतर महसूस’’ कर रहे हैं। चिकित्सक उनकी हिचकियों की समस्या का इलाज कर रहे हैं। लेकिन कुछ घंटे बाद एक अन्य बयान में कार्यालय ने कहा कि 2018 में राष्ट्रपति चुनाव के प्रचार अभियान के दौरान बोलसोनारो के पेट पर वार किए जाने के बाद उनका इलाज करने वाले सर्जन ने उन्हें साओ पाओलो में भर्ती कराने का फैसला किया है। वहां उनकी और जांच की जाएंगी।

‘हॉस्पिटल नोवा स्टार’ ने बुधवार रात एक बयान में कहा कि राष्ट्रपति का ‘कन्जर्वेटिव क्लिनिकल ट्रीटमेंट’ (गैर शल्य चिकित्सा उपचार) चल रहा है, इसका मतलब है कि अभी उनकी सर्जरी नहीं करनी पड़ेगी।

बोलसोनारो पर 2018 में हुए हमले में आंतों पर आई थी चोट

बोलसोनारो ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर अपनी अस्पताल की एक तस्वीर भी साझा की, जिसमें वह अस्पताल के ‘बेड’ पर लेटे हुए नजर आ रहे हैं। काले धार्मिक वस्त्र पहने और गले में सोने के क्रॉस के साथ लंबी चेन पहने एक व्यक्ति ने उनके कंधे पर हाथ रखा है, उस व्यक्ति का चेहरा तस्वीर में नहीं दिख रहा। राष्ट्रपति कैथलिक और इवेंजेलिकल दोनों हैं।

बोलसोनारो पर 2018 में हुए हमले में उनकी आंतों में चोट आई थी और तभी से उनकी कई सर्जरी की गई हैं। हाल ही में कई कार्यक्रमों में उन्हें बोलने में परेशानी का सामना करते हुए भी देखा गया।

‘रेडियो गुएबा’ को सात जुलाई को दिए एक साक्षात्कार में राष्ट्रपति ने कहा था, ‘‘ जो लोग मुझे सुन रहे हैं मैं उनसे माफी चाहता हूं क्योंकि मुझे पिछले पांच दिन से हिचकियां आ रही हैं।

Web Title: Brazilian President's hiccups are not stopping, but surgery is not needed yet

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे