व्लादिमीर पुतिन को लेकर बोरिस जॉनसन का बड़ा दावा- रूसी राष्ट्रपति ने दी थी मिसाइल हमले की धमकी

By मनाली रस्तोगी | Published: January 30, 2023 10:39 AM2023-01-30T10:39:28+5:302023-01-30T10:41:23+5:30

ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने दावा किया कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने उन्हें मिसाइल हमले की धमकी दी थी।

Boris Johnson makes shocking revelations on Vladimir Putin | व्लादिमीर पुतिन को लेकर बोरिस जॉनसन का बड़ा दावा- रूसी राष्ट्रपति ने दी थी मिसाइल हमले की धमकी

व्लादिमीर पुतिन को लेकर बोरिस जॉनसन का बड़ा दावा- रूसी राष्ट्रपति ने दी थी मिसाइल हमले की धमकी

Highlightsब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने दावा किया कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने उन्हें मिसाइल हमले की धमकी दी थी।यह दावा बोरिस जॉनसन ने बीबीसी की एक डॉक्यूमेंट्री 'पुतिन बनाम द वेस्ट' में किया था।जॉनसन ने पुतिन और के बारे में अन्य विवरण भी साझा किए।

लंदन: ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने दावा किया कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने उन्हें पिछले साल फरवरी में यूक्रेन पर मॉस्को के आक्रमण से पहले मिसाइल हमले की धमकी दी थी। यह दावा बोरिस जॉनसन ने बीबीसी की एक डॉक्यूमेंट्री 'पुतिन बनाम द वेस्ट' में किया था। ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और के बारे में अन्य विवरण भी साझा किए।

बोरिस जॉनसन ने कहा कि व्लादिमीर पुतिन ने उन्हें फरवरी में एक बहुत लंबी कॉल के दौरान धमकी दी थी। उस समय बोरिस जॉनसन ने कहा था कि दुनिया के नेता रूस को यूक्रेन पर हमला करने से रोकने की कोशिश कर रहे हैं। बोरिस जॉनसन ने कहा, "उन्होंने मुझे एक बार धमकी दी और उन्होंने कहा, 'बोरिस, मैं तुम्हें चोट नहीं पहुंचाना चाहता, लेकिन एक मिसाइल के साथ इसमें केवल एक मिनट लगेगा' या ऐसा ही कुछ..."

वृत्तचित्र विश्व नेताओं के साथ व्लादिमीर पुतिन की बातचीत साल 2014 में हुए क्रीमिया आक्रमण से लेकर 2022 में हुए यूक्रेन आक्रमण पर केंद्रित है। बोरिस जॉनसन ने यह भी कहा कि उन्होंने किसी भी संघर्ष से बचने के लिए रूसी राष्ट्रपति को प्रतिबंधों की चेतावनी दी। डॉक्यूमेंट्री से यह भी पता चला है कि ब्रिटेन के रक्षा सचिव बेन वालेस ने अपने रूसी समकक्ष सर्गेई शोइगु से मुलाकात की थी।

Web Title: Boris Johnson makes shocking revelations on Vladimir Putin

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे