कमला हैरिस के उप-राष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर नाम की घोषणा के बाद जो बाइडेन ने 24 घंटे में जुटाए 2.6 करोड़ अमेरिकी डॉलर

By भाषा | Published: August 13, 2020 01:12 PM2020-08-13T13:12:41+5:302020-08-13T13:12:57+5:30

डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस को उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार (रनिंग मेट) चुने जाने के बाद उनके अभियान को 2.6 करोड़ अमेरिकी डॉलर का चंदा मिला है।

Biden raised US $ 26 million in 24 hours after Kamla Harris's name was announced | कमला हैरिस के उप-राष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर नाम की घोषणा के बाद जो बाइडेन ने 24 घंटे में जुटाए 2.6 करोड़ अमेरिकी डॉलर

डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति उम्मीदवार जो बाइडेन (फाइल फोटो)

Highlightsकमला हैरिस को उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुने जाने के बाद उनके अभियान को 2.6 करोड़ अमेरिकी डॉलर का चंदा मिला है।ऐसा पहली बार हुआ है, जब कोई अश्वेत महिला देश की किसी बड़ी पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनी हैं।

अमेरिका:अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन द्वारा भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस को उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार (रनिंग मेट) चुने जाने के बाद उनके अभियान को 2.6 करोड़ अमेरिकी डॉलर का चंदा मिला है। ऐसा पहली बार हुआ है, जब कोई अश्वेत महिला देश की किसी बड़ी पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनी हैं।

बाइडेन ने बुधवार को कहा, ‘‘ यह दिल को छूने वाला है, काफी उत्साहित करनेवाला है।’’ बाइडेन अभियान को उम्मीद है कि इससे चुनाव तारीख से पहले अंतिम चरण में चंदे के रूप में बड़ी धनराशि जमा करने को बल मिलेगा। अब डेमोक्रेट्स भले ही राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रिपब्लिकन पार्टी द्वारा जुलाई महीने में जुटाए गए 30 करोड़ अमेरिकी डॉलर की राशि को पीछे नहीं छोड़ सके हों, लेकिन वह इस राशि के करीब पहुंच रहे हैं। और ऐसी उम्मीद है कि चंदा इकट्ठा करने में हैरिस एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हैं।

बुधवार को 77 वर्षीय बाइडेन अपने रनिंग मेट हैरिस के साथ पहली बार सार्वजनिक तौर पर नजर आए। बाइडेन ने कहा कि वह दोनों अमेरिका के पुनर्निर्माण और इसके लोगों के बेहतर भविष्य के लिए काम करने को तैयार हैं। बाइडेन ने कहा, ‘‘ जैसा कि आप सभी जानते हैं कि कमला तेजतर्रार हैं। वह मजबूत हैं। उनके पास अनुभव है।

वह इस देश के मध्यमवर्ग और मध्यम वर्ग की श्रेणी में आने के लिए संघर्ष कर रहे लोगों के लिए एक सिद्ध योद्धा हैं। कमला जानती हैं कि शासन कैसे किया जाता है।’’ यदि हैरिस उपराष्ट्रपति बन जाती हैं, तो वह इस पद पर आसीन होने वाली अमेरिका की पहली महिला होंगी और देश की पहली भारतीय-अमेरिकी और अफ्रीकी-अमेरिकी उपराष्ट्रपति होंगी। हैरिस (55) के पिता अफ्रीकी (जमैका से) और मां भारतीय हैं। वह अमेरिका के कैलिफोर्निया से सीनेटर हैं। 

Web Title: Biden raised US $ 26 million in 24 hours after Kamla Harris's name was announced

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे