बर्नी सैंडर्स चुनावी रेस से बाहर, बिडेन के डेमोक्रेटिक नॉमिनेशन का रास्ता साफ

By स्वाति सिंह | Published: April 8, 2020 09:37 PM2020-04-08T21:37:03+5:302020-04-08T21:49:04+5:30

अमेरिका चुनाव: डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से अमेरिका के राष्ट्रपति पद के प्रबल उम्मीदवार बर्नी सैंडर्स के चुनावी रेस से बाहर जाने से बाइडेन का रास्ता साफ हो गया है।

Bernie Sanders out of electoral race, paving way for Biden's Democratic nomination | बर्नी सैंडर्स चुनावी रेस से बाहर, बिडेन के डेमोक्रेटिक नॉमिनेशन का रास्ता साफ

बर्नी सैंडर्स (फाइल फोटो)

Highlightsराष्ट्रपति पद के प्रबल उम्मीदवार बर्नी सैंडर्स ने अपना नाम वापस ले लिया हैडोनाल्ड ट्रंप के सामने डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से जो बाइडेन ही अंतिम उम्मीदवार होंगे।

डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से अमेरिका के राष्ट्रपति पद के प्रबल उम्मीदवार बर्नी सैंडर्स ने अपना नाम वापस ले लिया है। इसके बाद से बाद से ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के सामने डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से जो बाइडेन ही अंतिम उम्मीदवार होंगे। बता दें कि यहां नवंबर में चुनाव होने हैं। 

सैंडर्स के इस फैसले के तुरंत बाद ही राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस पर प्रतिक्रिया दी है। ट्रंप ने सैंडर्स की तुलना हिलेरी क्लिंटन के कैंपेन के खत्म होने से की है। इसके साथ ही उन्होंने उनके के समर्थकों से रिपब्लिकन पार्टी के साथ आने को भी कहा है।

Web Title: Bernie Sanders out of electoral race, paving way for Biden's Democratic nomination

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे