यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से बेयर ग्रिल्स की मुलाकात, ब्रिटिश एडवेंचरर ने कहा- जल्द आएगा नया एपिसोड

By मनाली रस्तोगी | Published: December 2, 2022 10:56 AM2022-12-02T10:56:31+5:302022-12-02T10:58:19+5:30

ब्रिटिश एडवेंचरर और टीवी प्रेसेंटर बेयर ग्रिल्स हाल ही में यूक्रेन में देश के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से मिलने पहुंचे। उन्होंने अपने अधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर जेलेंस्की के साथ कुछ तस्वीरें भी साझा की हैं।

Bear Grylls met Volodymyr Zelenskyy in Ukraine | यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से बेयर ग्रिल्स की मुलाकात, ब्रिटिश एडवेंचरर ने कहा- जल्द आएगा नया एपिसोड

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से बेयर ग्रिल्स की मुलाकात, ब्रिटिश एडवेंचरर ने कहा- जल्द आएगा नया एपिसोड

Highlightsब्रिटिश एडवेंचरर और टीवी प्रेसेंटर बेयर ग्रिल्स ने हाल ही में युद्धग्रस्त यूक्रेन में देश के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से मुलाकात की।ग्रिल्स ने कहा कि इस सप्ताह मुझे यूक्रेन की राजधानी कीव की यात्रा करने और राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ समय बिताने का सौभाग्य मिला।

कीव: ब्रिटिश एडवेंचरर और टीवी प्रेसेंटर बेयर ग्रिल्स ने हाल ही में युद्धग्रस्त यूक्रेन में देश के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से मुलाकात की। अपने अधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर ग्रिल्स ने एक नोट साझा करते हुए लिखा कि वह जानना चाहते हैं कि जेलेंस्की आगामी कार्यक्रम के लिए कैसे मुकाबला कर रहे थे, लेकिन उन्हें और भी बहुत कुछ मिला।

उन्होंने जेलेंस्की के साथ तस्वीरें साझा करते हुए कैप्शन में लिखा, "इस सप्ताह मुझे यूक्रेन की राजधानी कीव की यात्रा करने और राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ समय बिताने का सौभाग्य मिला। यह मेरे लिए ऐसा अनुभव रहा है जैसा कोई और नहीं। जैसा कि देश सर्दियों में जाता है, और उनके बुनियादी ढांचे पर हमले के साथ, लाखों लोगों के लिए जीवित रहना एक बहुत ही वास्तविक दैनिक संघर्ष है।" 

बेयर ग्रिल्स ने आगे लिखा, "इस विशेष कार्यक्रम के माध्यम से दुनिया राष्ट्रपति जेलेंस्की का एक ऐसा पक्ष देखेगी जो पहले कभी नहीं दिखाया गया। मैं जो पूछना चाहता था वह वास्तव में कैसे मुकाबला कर रहा था...मुझे और भी बहुत कुछ मिला। कार्यक्रम जल्द ही आ रहा है। इतने कठिन समय में आपके आतिथ्य के लिए वोलोदिमीर जेलेंस्की का धन्यवाद। आप मजबूत रहें।"

सीएनएन के अनुसार, फरवरी 2022 में रूसी आक्रमण शुरू होने के बाद से यूक्रेन में रूसी हमलों ने लगभग 32,000 नागरिक लक्ष्यों और 700 से अधिक महत्वपूर्ण बुनियादी सुविधाओं को नुकसान पहुंचाया है। यूक्रेनी राजनयिक येवेनी येनिन ने हाल ही में यूक्रेनी मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा, "जैसा कि आतंकवादियों से अपेक्षा की जाती है, रूसी नागरिक लक्ष्यों को निशाना बनाते हैं। आज तक लगभग 32,000 ऐसे लक्ष्यों को रूसी मिसाइलों और गोले से क्षतिग्रस्त किया गया है। ये मुख्य रूप से निजी घर या नागरिक अपार्टमेंट इमारतें हैं।"

Web Title: Bear Grylls met Volodymyr Zelenskyy in Ukraine

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे