Australia Melbourne Man shot by police after stabbing | ऑस्ट्रेलिया: चाकूधारी ने किया भीड़ पर हमला, एक की मौत, दो गंभीर रूप से घायल
ऑस्ट्रेलिया: चाकूधारी ने किया भीड़ पर हमला, एक की मौत, दो गंभीर रूप से घायल

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में शुक्रवार को एक व्यक्ति ने चाकू से भीड़ पर हमला करके एक व्यक्ति की हत्या कर दी और दो को गंभीर रूपसे जख्मी कर दिया। पुलिस जब मौके पर पहुँची तो हमलावर चाकू लहरा रहा था। पुलिस ने हमलावर को रोकने के लिए उस पर गोली चलायी। घायल हमलावर को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है, जहाँ उसकी हालात गंभीर बतायी जा रही है। मेलबोर्न पुलिस अभी इसे आंतकवादी हमला नहीं मान रही है।

अभी तक हमलावर की पहचान नहीं हुई है। घटनास्थल पर पुलिस को एक जलती हुई कार भी मिली है। पुलिस मामले की जाँच कर रही है। विक्टोरिया पुलिस अधीक्षक डेविड क्लेटन ने घटना के कुछ ही समय बाद संवाददाताओं से कहा कि हमला उस वक्त हुआ , जब लोगों ने जलती कार के पास संदिग्ध को देखा था।

पुलिस के चाकूधारी ने पुलिस के जवानों पर भी हमला करने की कोशिश की जिसकी वजह से उन्हें बचाव में गोली चलानी पड़ी। 


पुलिस अधीक्षक डेविड क्लेटन के मुताबिक, पुलिस को बूर्के रोड पर एक कार में आग लगाए जाने की जानकारी मिली थी। इसके बाद पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। पुलिस के कार से उतरते वक्त आरोपी चाकू लेकर लोगों को धमका रहा था। इसी के चलते पुलिस ने उस पर गोली चला दी। 


हमले में तीन लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। एक तो गले और सिर में चोट लगी है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने यह भी साफ कर दिया है कि इस हमले को वह आतंकवाद से जोड़ कर नहीं देख रहे हैं। फिलहाल मामले की जांच चल रही है। 


Web Title: Australia Melbourne Man shot by police after stabbing
विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे