ओमीक्रोन का कहर! दुनियाभर में लगातार दूसरे दिन 10 लाख से अधिक नए कोरोना केस

By विनीत कुमार | Published: December 29, 2021 01:25 PM2021-12-29T13:25:23+5:302021-12-29T13:25:23+5:30

कोरोना संक्रमण के बड़ी संख्या में नए मामले दुनिया भर के कई देशों से आ रहे हैं। अमेरिका में पिछले 24 घंटे में तीन लाख से अधिक केस आए हैं। वहीं फ्रांस में डेढ़ लाख से अधिक केस मिले हैं।

Amid Omicron rise worldwide Covid-19 new cases cross 1 million for second straight day | ओमीक्रोन का कहर! दुनियाभर में लगातार दूसरे दिन 10 लाख से अधिक नए कोरोना केस

दुनियाभर में लगातार दूसरे दिन 10 लाख से अधिक नए कोरोना केस (फाइल फोटो)

Highlightsलगातार दूसरे दिन दुनियाभर से कोरोना के कुल 10 लाख से ज्यादा केस आए सामने।अमेरिका में तीन लाख से ज्यादा तो फ्रांस में डेढ़ लाख से अधिक कोरोना केस पिछले 24 घंटे में मिले हैं।इटली, ग्रीस, पुर्तगाल और ब्रिटेन में भी कोरोना के मामलों में रिकॉर्ड बढ़त।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के ओमीक्रोन वेरिएंट ने एक बार फिर पूरी दुनिया में कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई को काफी नुकसान पहुंचाया है। दुनिया भर से आ रहे आंकड़े बता रहे हैं कि आने वाले दिनों में मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। दरअसल, न्यूज एजेंसी ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार लगातार दूसरे दिन दुनियाभर से कोरोना के कुल 10 लाख से ज्यादा नए केस सामने आए हैं।

इससे पहले सोमवार को 14 लाख से अधिक कोरोना केस दुनिया भर से सामने आए थे, जो कि नया रिकॉर्ड साबित हुआ। इससे पहले दिसंबर-2020 में तुर्की द्वारा आंकड़ों में सुधार के बाद दुनिया में सबसे अधिक केस मिले थे। पूरी दुनिया पिछले दो साल से कोरोना महामारी से जूझ रही है और ऐसे में कई देशों में एक बार फिर लॉकडाउन के हालात नजर आने लगे हैं।

अमेरिकाऑस्ट्रेलिया में फूटा 'कोरोना बम'

अमेरिका में पिछले 24 घंटे में तीन लाख से अधिक कोरोना केस सामने आए हैं। अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य से ही 86 हजार नए केस मिले हैं। न्यूयॉर्क से 43 हजार से अधिक केस मिले हैं। अमेरिका में इस परिस्थिति को कोरोना की तीसरी लहर के तौर पर देखा जा रहा है।

ऑस्ट्रेलिया में भी हालात बेहतर नहीं हैं। यहां अब रिकॉर्ड संख्या में मरीज अस्पताल पहुंच रहे हैं। सिडनी और न्यू साउथ वेल्स प्रांत के आसपास के हिस्सों में संक्रमण का ग्राफ तेजी से ऊपर गया है। यहां एक दिन पहले 6000 केस मिले थे वहीं बुधवार को 11 हजार से अधिक मामले सामने आए। 

ऐसे ही विक्टोरिया प्रांत में भी रिकॉर्ड 3700 मामले दर्ज हुए, जो पिछले दिन के 1000 केस से कहीं अधिक है। हालात को देखते हुए प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने तत्काल कैबिनेट की मीटिंग बुलाने की बात कही है। 

कोरोना: फ्रांस, ब्रिटेन का भी बुरा हाल

दूसरी ओर फ्रांस में मंगलवार को कोरोना के रिकॉर्ड 1 लाख 79 हजार 807 केस सामने आए। फ्रांस ने मंगलवार को 290 कोविड मौतों की घोषणा की जिसके साथ ही कुल मृतक संख्या बढ़कर 123,000 से अधिक हो गई जो कि मई की शुरुआत के बाद से एक दिन में दर्ज की जाने वाली सबसे अधिक संख्या है। 

इटली, ग्रीस, पुर्तगाल और ब्रिटेन ने भी मंगलवार को कोरोना के मामलों में रिकॉर्ड बढ़त दर्ज की गई। ब्रिटेन में मंगलवार को कोविड-19 के रिकॉर्ड 129,471 नए मामले दर्ज हुए।

Web Title: Amid Omicron rise worldwide Covid-19 new cases cross 1 million for second straight day

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे