पोस्टमार्टम रिपोर्ट से अमेरिकी फाइनेंसर जेफ्री एपस्टीन के आत्महत्या की पुष्टि, लड़कियों की तस्करी का था आरोपी

By भाषा | Published: August 17, 2019 04:00 PM2019-08-17T16:00:59+5:302019-08-17T16:00:59+5:30

American financer Jeffrey Epstein's death was a suicide says Medical examiner | पोस्टमार्टम रिपोर्ट से अमेरिकी फाइनेंसर जेफ्री एपस्टीन के आत्महत्या की पुष्टि, लड़कियों की तस्करी का था आरोपी

जेफ्री एपस्टीन के आत्महत्या की पुष्टि हुई (फाइल फोटो)

न्यूयॉर्क: जेल में अपनी बैरक में मृत पाए गए अमेरिकी फाइनेंसर जेफ्री एपस्टीन के पोस्टमार्टम से पाया गया कि उसने खुदकुशी की थी। एक कोरोनर ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। मृत्यु के कारणों की जांच करने वाले सरकारी अधिकारी को कोरोनर कहते हैं। गौरतलब है कि छह दिन पहले 66 वर्षीय एपस्टीन न्यूयॉर्क की उच्च सुरक्षा वाली एक जेल में मृत पाया गया था। वह लड़कियों की तस्करी करने का आरोपी था जिनमें 14 साल की लड़कियां भी शामिल थीं।

न्यूयॉर्क की मुख्य चिकित्सा अधिकारी बारबरा सैम्पसन ने एक बयान में कहा कि पोस्टमार्टम की पूरी रिपोर्ट समेत सभी सूचनाओं की सावधानीपूर्वक समीक्षा करके यह पता चला कि एपस्टीन ने ही खुद को मारा। न्यूयॉर्क टाइम्स ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि एपस्टीन ने फांसी लगाने के लिए एक चादर का इस्तेमाल किया। यह रिपोर्ट तब आयी है जब अमेरिकी मीडिया ने बताया कि पोस्टमार्टम की प्रांरभिक जांच से पता चला कि एपस्टीन की गर्दन की हड्डियां टूटी हुई थी।

एक समय में ब्रिटेन के प्रिंस एंड्रयू और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दोस्त माने जाने वाले अरबपति एपस्टीन पर नाबालिगों की यौन तस्करी के आरोप थे। अभियोजकों के अनुसार, एपस्टीन ने 2002 और 2005 के बीच मैनहट्टन और फ्लोरिडा में अपने घर में दर्जनों किशोरियों का यौन शोषण किया। हालांकि, उसने आरोपों से इनकार कर दिया था।

एपस्टीन के वकीलों ने शुक्रवार को कहा कि वे चिकित्सा अधिकारी की जांच से संतुष्ट नहीं हैं और उसकी मौत के मामले में खुद जांच करेंगे। साथ ही उन्होंने जेल से वीडियो फुटेज देखने की मांग की। एफबीआई और न्याय विभाग इस बात की जांच कर रहे हैं कि कुछ वक्त पहले आत्महत्या की कोशिश करने के महज कुछ सप्ताह बाद कैसे एक हाई-प्रोफाइल कैदी खुदकुशी कर सका।

Web Title: American financer Jeffrey Epstein's death was a suicide says Medical examiner

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे