अमेरिका के गुरुद्वारे में फायरिंग, दो लोग गंभीर रूप से घायल, पुलिस ने कहा- घटना हेट क्राइम से संबंधित नहीं

By विनीत कुमार | Published: March 27, 2023 08:36 AM2023-03-27T08:36:14+5:302023-03-27T09:24:35+5:30

अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक गुरुद्वारे में फायरिंग की घटना सामने आई है। इसमें दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। स्थानीय पुलिस ने हालांकि बताया है कि घटना हेट क्राइस से संबंधित नहीं है।

America: Two people shot at a Gurudwara in Sacramento County, California | अमेरिका के गुरुद्वारे में फायरिंग, दो लोग गंभीर रूप से घायल, पुलिस ने कहा- घटना हेट क्राइम से संबंधित नहीं

अमेरिका के गुरुद्वारे में फायरिंग, दो घायल (फाइल फोटो)

Highlightsअमेरिका के कैलिफोर्निया में गुरुद्वारे में फायरिंग की घटना में दो लोग गंभीर रूप से घायल।स्थानीय अधिकारियों ने इसे 'हेट क्राइम' मानने से इनकार किया है।पुलिस के अनुसार तीन लोगों के बीच विवाद पर ये गोलीबारी हुई, पहले से एक-दूसरे को जानते थे सभी।

न्यूयॉर्क: अमेरिका में एक गुरुद्वारा में हुई फायरिंग में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना कैलिफोर्निया के सैक्रामेंटो काउंटी में स्थित एक गुरुद्वारे में हुई। न्यूज एजेंसी एएनआई ने स्थानीय अधिकारियों के हवाले से जानकारी दी है कि यह मामला 'हेट क्राइम; से संबंधित नहीं है और यह दो लोगों के बीच का मामला है। दोनों एक-दूसरे को जानते थे। मामले की जांच फिलहाल जारी है।


काउंटी शेरिफ कार्यालय के अनुसार शूटिंग की घटना स्थानीय समय के मुताबिक दोपहर करीब 2.30 बजे हुई। सैक्रामेंटो काउंटी शेरिफ के कार्यालय के प्रवक्ता अमर गांधी ने कहा कि शूटिंग हेट अपराध से संबंधित नहीं है। उन्होंने इस घटना को दो लोगों के बीच गोलीबारी बताया जो एक दूसरे को जानते थे। 

उन्होंने कहा कि तीन लोगों के बीच एक लड़ाई हुई जो शूटिंग में तब्दील हो गई। उन्होंने कहा, 'एक संदिग्ध ने दूसरे संदिग्ध के दोस्त पर गोली चलाई। इस पर दूसरे संदिग्ध ने पहले संदिग्ध को गोली मार दी और भाग गया। ऐसा लगता है कि इस घटना में शामिल सभी एक-दूसरे को जानते थे।'

बताते चलें कि अमेरिका में बंदूक से होने वाली हिंसा की कई घटनाएं पहले भी सामने आती रही हैं। पिछले ही हफ्ते मिलवॉकी शहर में गोलीबारी की एक घटना में 15 साल के एक लड़के की मौत हो गई, जबकि पांच युवतियां घायल हो गईं। मिलवॉकी काउंटी के चिकित्सा परीक्षक कार्यालय ने मारे गए लड़के की पहचान डेवियन पैटरसन के रूप में की है। वहीं जैकलीन मूर नाम की एक स्थानीय महिला ने बताया कि उसकी 16 वर्षीय बेटी की लगभग तीन साल पहले उसी इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Web Title: America: Two people shot at a Gurudwara in Sacramento County, California

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे