अमेरिका: उड़ते विमान में इमरजेंसी गेट को खोलने लगा यात्री फिर अटेंडेंट पर किया हमला, जानें क्या है मामला?

By अंजली चौहान | Published: March 7, 2023 10:58 AM2023-03-07T10:58:55+5:302023-03-07T11:42:40+5:30

गौरतलब है कि आरोपी शख्स 33 साल का है और उसका नाम फ्रांसिस्को सेवरो टोरेस है। टोरेस को सोमवार शाम को बोस्टन लोगान अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया था।

America Passenger started opening the emergency exit door in the open sky then attacked the attendant | अमेरिका: उड़ते विमान में इमरजेंसी गेट को खोलने लगा यात्री फिर अटेंडेंट पर किया हमला, जानें क्या है मामला?

फाइल फोटो

Highlightsअमेरिका में उड़ते विमान में यात्री ने इमरजेंसी गेट खोलने की कोशिश यात्री ने जबरन गेट खोलने की कोशिश करते हुए फ्लाइट अटेंडेंट पर किया हमला आरोपी यात्री को गिरफ्तार कर मामले की जांच की जा रही है

वॉशिंगटन: दुनियाभर में विमान के भीतर होने वाली हिंसा की घटनाएं काफी बढ़ गई है। आए दिन खबरों की सुर्खियों कोई न कोई घटना ऐसी जरूर सामने आ रही है, जहां हमें विमान में हिंसा देखने को मिल रही है। इस बीच अमेरिका में एक 33 वर्षीय शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

शख्स पर आरोप है कि उसने उड़ते विमान में इमरजेंसी गेट खोलने की कोशिश की है। बताया जा रहा है कि लॉस एंजलिस से बोस्टन जाने वाली यूनाइटेड एयरलाइंस की उड़ान में इमरजेंसी गेट खोलने का प्रयास किया और फिर शख्स ने फ्लाइट अटेंडेंट की गर्दन में छुरा घोंपने की कोशिश करते हुए जानलेवा हमला किया। 

गौरतलब है कि आरोपी शख्स 33 साल का है और उसका नाम फ्रांसिस्को सेवरो टोरेस है। टोरेस को सोमवार शाम को बोस्टन लोगान अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया था और अमेरिका की जिला न्यायालय के मजिस्ट्रेट जज डीन के सामने पेश करने के बाद 9 मार्च, 2023 को अगली सुनवाई की जाएगी।  टोरेस लॉस एंजिलिस से बोस्टन जाने वाले विमान में सवार था, इसी दौरान उसने इस घटना को अंजाम दिया। 

मामले का संज्ञान लेते हुए यूएस डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस की तरफ से बयान जारी कर कहा गया कि लियोमिंस्टर से एक शख्स को विमान के भीतर इमरजेंसी गेट खोलने और विमान अटेंडेंट के गले पर चाकू से वार करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। 

टूटे हुए चम्मच से किया हमला 

जानकारी के अनुसार, बोस्टन में उतरने से लगभग 45 मिनट पहले विमान के फ्लाइट क्रू मेंबर्स को सूचना मिली कि स्टारबोर्ड साइट डोर जोकि फर्स्ट क्लास और कोच सेक्शन के बीच में है वह अनलॉक हुआ है। इस दौरान फ्लाइट अटेंडेंट नने देखा कि दरवाजे का लॉकिंग हैंडल हटा दिया गया है।

इसके बाद फ्लाइट अटेंडेंट ने यात्री से ऐसा करने से मना किया और क्रू मेंबर्स को घटना की सूचना दी। इस बीच आरोपी ने अटेंडेंट पर टूटे हुए चम्मच से हमला कर दिया और फ्लाइट अटेंडेंट की गर्दन पर तीन बार वार किया, जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गया। 

इस घटना के बाद अन्य यात्रियों ने टोरेस को पकड़ा और उसे किसी तरह से रोका। हालांकि, इस घटना में किसी यात्री के घायल होने की सूचना नहीं है। इस मामले में एयरलाइन की ओर से एक बयान जारी कर कहा गया कि उड़ान भरने पर प्रतिबंधित लगाया जाएगा। आरोपी के दोषी पाए जाने पर टोरेस को आजीवन कारावास की सजा हो सकती है। 

Web Title: America Passenger started opening the emergency exit door in the open sky then attacked the attendant

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे