अगस्तावेस्टलैंड मामलाः भारत को मिली बड़ी सफलता, आज रात प्रत्यर्पित किया जाएगा क्रिश्चियन मिशेल 

By भाषा | Published: December 4, 2018 08:20 PM2018-12-04T20:20:18+5:302018-12-04T20:20:18+5:30

पिछले महीने अदालत ने मिशेल के प्रर्त्यपण के लिए अनुमति प्रदान कर दी थी। खलीज टाइम्स की एक खबर के अनुसार मिशेल (54) को दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा ले जाया गया है।

AgustaWestland scam: Christian James Michel taken to Dubai airport for flight to India | अगस्तावेस्टलैंड मामलाः भारत को मिली बड़ी सफलता, आज रात प्रत्यर्पित किया जाएगा क्रिश्चियन मिशेल 

अगस्तावेस्टलैंड मामलाः भारत को मिली बड़ी सफलता, आज रात प्रत्यर्पित किया जाएगा क्रिश्चियन मिशेल 

अगस्तावेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदा मामले में वांछित ब्रिटिश नागरिक क्रिश्चियन मिशेल को भारत प्रत्यर्पित करने के लिए मंगलवार को दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा ले जाया गया। मीडिया की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी है। मिशेल 3600 करोड़ रूपए के हेलीकाप्टर सौदा मामले में भारतीय जांच एजेंसियों का वांछित है।

पिछले महीने अदालत ने मिशेल के प्रर्त्यपण के लिए अनुमति प्रदान कर दी थी। खलीज टाइम्स की एक खबर के अनुसार मिशेल (54) को दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा ले जाया गया है। मिशेल को आज ही भारत प्रत्यर्पित किया जाएगा। यह प्रत्यर्पण प्रक्रिया इंटरपोल और सीआईडी के समन्वय में हो रही है।

यह घटनाक्रम ऐसे दिन हुआ है जब विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में अपने समकक्ष अब्दुल्ला बिन जायद से अबू धाबी में व्यापक बातचीत की।

भारत ने मिशेल के प्रत्यर्पण के लिए औपचारिक रूप से 2017 में अनुरोध किया था। यह अनुरोध सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से की गई आपराधिक जांच पर आधारित था।

ईडी ने मिशेल के खिलाफ जून, 2016 में दाखिल अपने आरोप पत्र में कहा था कि मिशेल को अगस्ता वेस्टलैंड से 225 करोड़ रुपये मिले थे। आरोपपत्र के अनुसार वह राशि और कुछ नहीं बल्कि कंपनी की ओर से दी गयी ‘‘रिश्वत’’ थी।

Web Title: AgustaWestland scam: Christian James Michel taken to Dubai airport for flight to India

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Dubaiदुबई