a dog suffer coronavirus in hong kong first human to animal case | कुत्ते को हुआ करोना, इंसान से जानवर में वायरस ट्रांसफर होने का पहला मामला, जानें कहां
कुत्ते को हुआ करोना, इंसान से जानवर में वायरस ट्रांसफर होने का पहला मामला, जानें कहां

Highlightsहांगकांग में अब तक कोरोना वायरस के 102 मामले सामने आए हैं और दो लोगों की मौत हुई है। यह कुत्ता 60 वर्षीय एक महिला मरीज का है।

हांगकांग, 05मार्च: हांगकांग में कोरोना वायरस से संक्रमित एक महिला के पालतू कुत्ते में इस वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। मानव से जानवर में इस वायरस के संक्रमण का यह संभवत: पहला मामला है। यह कुत्ता 60 वर्षीय एक महिला मरीज का है।

शुक्रवार से लगातार इस कुत्ते के ‘आंशिक रूप से’ कोरोना वायरस से पीड़ित होने की पुष्टि हुई है। इस कुत्ते को शुक्रवार से एक पशु केंद्र में पृथक रखा गया था। शहर के कृषि, मत्स्य संरक्षण विभाग (एएफसीडी) ने पामेरियन कुत्ते की जांच की और वह इससे पीड़ित मिला।

एएफसीडी ने कहा कि विश्वविद्यालयों और पशु स्वास्थ्य विश्व संगठन के विशेषज्ञ कुत्ते में कोरोना वायरस की पुष्टि को लेकर एकमत हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ यह संभवत: मानव से जानवर में संक्रमण का मामला है।’’ कुत्ते में हालांकि कोरोना वायरस का कोई लक्षण नहीं दिखा है।

हांगकांग में अबतक सामने आए 102 मामले

कोरोना वायरस से पीड़ित सभी लोगों के पालतू जानवरों को 14 दिनों के लिए पृथक रखा जाएगा। दो कुत्तों को पहले से ही अलग रखा जा रहा है। हांगकांग में अब तक कोरोना वायरस के 102 मामले सामने आए हैं और दो लोगों की मौत हुई है। 

English summary :
In Hong Kong, the infection has been confirmed in the pet dog of a woman infected with the Coronavirus. This is probably the first case of infection of this virus from human to animal.


Web Title: a dog suffer coronavirus in hong kong first human to animal case
विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे