अमेरिका में 600 भारतीय छात्र लिए गए हिरासत में, जानें क्या है पूरा मामला?

By पल्लवी कुमारी | Published: January 31, 2019 08:02 PM2019-01-31T20:02:18+5:302019-01-31T20:02:18+5:30

यूएस इमिग्रेशन ऐंड कस्टम्स इनफोर्समेंट एजेंसी के मुताबिक, अमेरिका की एजेंसी ने ये कार्रवाई उन छात्रों पर की है, जो गलत तरीके से अमेरिका में वीजा लेकर रह रहे थे।

600 Indian students detained in US for immigration rules violation | अमेरिका में 600 भारतीय छात्र लिए गए हिरासत में, जानें क्या है पूरा मामला?

प्रतीकात्मक तस्वीर ( अमेरिका)

Highlightsहोमलैंड सिक्यॉरिटी डिपार्टमेंट ने इस बात की जानकारी दी है कि इन छात्रों को फंसाने के लिए एक फर्जी तरीके से विश्वविद्यालय भी बनाया गया था।हिरासत में लिए गए छात्र वो हैं जो गलत तरीक से अनुमति लेकर अमेरिका में रह रहे थे। 

अमेरिका में कथित तौर पर इमिग्रेशन नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में तकरीबन 600 भारतीय छात्रों को हिरासत में लिया गया है। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक अमेरिकन तेलुगु असोसिएशन (ATA) ने  यूएस इमिग्रेशन ऐंड कस्टम्स इनफोर्समेंट एजेंसी की छापेमारी के बाद भारतीय छात्रों को हिरासत में लिया गया है। 

यूएस इमिग्रेशन ऐंड कस्टम्स इनफोर्समेंट एजेंसी ने अपने फेसबुक पेज पर बताया, होमलैंड सिक्यॉरिटी डिपार्टमेंट, यूएस इमिग्रेशन ऐंड कस्टम्स ने पूरे देश के विदेशी छात्राओं पर कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में भारत के तेलुगु छात्रों को गिरफ्तार किया है। 

यूएस इमिग्रेशन ऐंड कस्टम्स इनफोर्समेंट एजेंसी के मुताबिक, अमेरिका की एजेंसी ने ये कार्रवाई उन छात्रों पर की है, जो गलत तरीके से अमेरिका में वीजा लेकर रह रहे थे। इसमें कुछ वैसे छात्र भी शामिल हैं, जो गलत तरीक से अनुमति लेकर देश में रह रहे थे। 

होमलैंड सिक्यॉरिटी डिपार्टमेंट ने इस बात की जानकारी दी है कि इन छात्रों को फंसाने के लिए एक फर्जी तरीके से विश्वविद्यालय भी बनाया गया था। ये फर्जी विश्वविद्यालय सिर्फ विदेशी छात्राओं को फंसाने के लिए किया गया था। 

Web Title: 600 Indian students detained in US for immigration rules violation

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे