जापान में 5.4 तीव्रता का भूकंप, कई लोग घायल, कुछ रेल सेवाओं को भी रद्द किया गया

By भाषा | Published: May 11, 2023 11:43 AM2023-05-11T11:43:56+5:302023-05-11T11:51:36+5:30

जापान भूकंप के लिहाज से दुनिया के सबसे संवेदनशील देशों में से एक है और देश में 2011 में भूकंप तथा उसके बाद आयी सुनामी में हजारों लोगों की मौत हो गयी थी।

5.4 magnitude earthquake in Japan many people injured some train services were also canceled | जापान में 5.4 तीव्रता का भूकंप, कई लोग घायल, कुछ रेल सेवाओं को भी रद्द किया गया

जापान में 5.4 तीव्रता का भूकंप, कई लोग घायल, कुछ रेल सेवाओं को भी रद्द किया गया

Highlights भूकंप की तीव्रता 5.4 मापी गयी और इसका केंद्र चीबा प्रांत में था।भूकंप के बाद सुनामी की कोई चेतावनी जारी नहीं की गयी है।

तोक्योः जापान की राजधानी तोक्यो तथा आसपास के इलाकों में गुरुवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसमें कई लोग घायल हो गए। अधिकारियों और मीडिया ने यह जानकारी दी। जापान की मौसम विज्ञान एजेंसी ने बताया कि भूकंप की तीव्रता 5.4 मापी गयी और इसका केंद्र चीबा प्रांत में था।

भूकंप के बाद सुनामी की कोई चेतावनी जारी नहीं की गयी है। जापान की क्योदो समाचार एजेंसी के अनुसार, भूकंप के कारण चार लोग घायल हो गए। इनमें से एक व्यक्ति छत पर लगी लाइट गिरने से घायल हो गया। कुछ रेल सेवाओं को भी रद्द किया गया या वे विलंब से चल रही हैं।

जापान भूकंप के लिहाज से दुनिया के सबसे संवेदनशील देशों में से एक है और देश में 2011 में भूकंप तथा उसके बाद आयी सुनामी में हजारों लोगों की मौत हो गयी थी। इसकी वजह से फुकुशिमा परमाणु संयंत्र को भी नुकसान पहुंचा था। 

Web Title: 5.4 magnitude earthquake in Japan many people injured some train services were also canceled

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे