पाकिस्तान: कराची में इस्लामिक पार्टी की रैली में ग्रेनेड हमला, 40 लोग घायल

By भाषा | Published: August 6, 2020 03:39 AM2020-08-06T03:39:50+5:302020-08-06T03:39:50+5:30

पाकिस्तान के कट्टरपंथी इस्लामिक पार्टी की रैली में ग्रेनेड हमले की सोशल मीडिया के जरिये जिम्मेदारी प्रतिबंधित सिंधूदेश रिवोल्यूशनरी आर्मी (एसआरए) ने ली है।

40 injured in a grenade attack on a rally in Pakistan’s Karachi | पाकिस्तान: कराची में इस्लामिक पार्टी की रैली में ग्रेनेड हमला, 40 लोग घायल

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsपाकिस्तान की ओर से कहा गया है कि किसी के मरने की खबर नहीं है, घायलों को अस्पताल ले जाया गया है।जमात-ए-इस्लामी के प्रमुख सिराज उल हक ने इसे ‘‘कायरतापूर्ण हमला’’ करार दिया।

कराची:  पाकिस्तान के कराची शहर में बुधवार को एक कट्टरपंथी इस्लामिक पार्टी की रैली में ग्रेनेड हमले में कम से कम 40 लोग घायल हो गए। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एक मोटरसाइकिल सवार दो अज्ञात व्यक्तियों ने ट्रक पर उस वक्त हथगोला फेंका जब ट्रक कराची के गुलशन-ए-इकबाल क्षेत्र से गुजर रहा था और यह जमात-ए-इस्लामी रैली का मुख्य आकर्षण था।

प्रतिबंधित सिंधूदेश रिवोल्यूशनरी आर्मी (एसआरए) ने इस हमले की सोशल मीडिया के जरिये जिम्मेदारी ली। सिंध के स्वास्थ्य मंत्री के मीडिया समन्वयक मीरान यूसुफ ने बताया कि कुछ घायलों की हालत गंभीर है। यूसुफ ने कहा, ‘‘अधिकतर लोगों को मामूली चोट आई थीं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।’’ जमात-ए-इस्लामी के प्रमुख सिराज उल हक ने इसे ‘‘कायरतापूर्ण हमला’’ करार दिया। 

Web Title: 40 injured in a grenade attack on a rally in Pakistan’s Karachi

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे