37 killed, 25 missing in Brazil due to heavy rains, thousands had to leave home | ब्राजील में भारी बारिश से 37 की मौत, 25 लोग लापता, हजारों को छोड़ना पड़ा घर
दक्षिण पूर्वी ब्राज़ील में रिकॉड स्तर की भारी बारिश होने से मरने वालों की संख्या रविवार को बढ़कर 37 हो गई। (Image Courtesy: Facebook/@IpaNewsIpanema)

Highlightsदक्षिण पूर्वी ब्राज़ील में रिकॉड स्तर की भारी बारिश होने से मरने वालों की संख्या रविवार को बढ़कर 37 हो गई। इस वजह से हज़ारों लोगों को अपने घरों को छोड़ने को मजबूर होना पड़ा है।

दक्षिण पूर्वी ब्राज़ील में रिकॉड स्तर की भारी बारिश होने से मरने वालों की संख्या रविवार को बढ़कर 37 हो गई। इस वजह से हज़ारों लोगों को अपने घरों को छोड़ने को मजबूर होना पड़ा है।

नागरिक सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि मृतकों के अलावा मिनस गेरैस राज्य से 25 लोग भी लापता हैं।

राज्य की राजधानी बेलो होरिज़ोते में बृहस्पतिवार से शुक्रवार तक 24 घंटे के दौरान 171 मिमि (6.7 इंच) बारिश हुई थी। यह 110 साल में सबसे ज़्यादा है।

राज्य के गवर्नर जी ज़ेमा ने 47 शहरों में आपातकाल की घोषणा कर दी है। उन्होंने बाढ़ और भूस्खलन में जान गंवाने वालों के लिए तीन दिन का शोक भी घोषित किया है। 

Web Title: 37 killed, 25 missing in Brazil due to heavy rains, thousands had to leave home
विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे