24 Mali soldiers killed, 17 jihadis killed in terrorist attack | आतंकवादी हमले में माली के 24 सैनिकों की मौत, 17 जिहादी मारे गए
आतंकवादी हमले में माली के 24 सैनिकों की मौत, 17 जिहादी मारे गए

देश के पूर्वी हिस्से में सोमवार को हुई झड़पों में माली के 24 सैनिकों की मौत हो गई और 17 जिहादी लड़ाके भी मारे गए। पश्चिमी अफ्रीकी देश में सुरक्षा हालात लगातार बिगड़ रहे हैं। सेना ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी कि पूर्वोत्तर के कस्बे तबनकोर्ट के नजदीक माली और नाइजर के बल संयुक्त अभियान चला रहे थे जब गश्ती दलों पर आतंकियों ने हमला किया।

सेना के मुताबिक इस हमले में 24 की मौत हो गई और 29 घायल हो गए। इस दौरान 17 जिहादी भी मारे गए और कम से कम 100 संदिग्धों को पकड़ा गया है। वक्तव्य में कहा गया कैदी नाइजर के सैनिकों के कब्जे में हैं। फ्रांस, अफ्रीकी पड़ोसियों और अमेरिका की मदद से माली की सेना इस्लामिक उग्रवाद पर लगाम लगाने के लिए संघर्ष कर रही है। 

English summary :
On Monday, 24 Mali soldiers were killed and 17 jihadist fighters were also killed in the clashes in the eastern part of the country. The security situation in the West African country is continuously deteriorating. The army reported on social media that Mali and Niger forces were conducting a joint operation near Tabancourt.


Web Title: 24 Mali soldiers killed, 17 jihadis killed in terrorist attack
विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे