कैलिफोर्निया के गुरुद्वारे में गोलीबारी मामले में 17 लोग गिरफ्तार, मशीनगन और एके-47 जैसे हथियार बरामद

By अंजली चौहान | Published: April 18, 2023 10:16 AM2023-04-18T10:16:09+5:302023-04-18T10:19:13+5:30

20 स्थानों पर छापेमारी में 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिनमें से अधिकतर सिख समुदाय के लोग हैं।

17 people arrested in California gurdwara shooting case weapons like machine gun and AK-47 recovered | कैलिफोर्निया के गुरुद्वारे में गोलीबारी मामले में 17 लोग गिरफ्तार, मशीनगन और एके-47 जैसे हथियार बरामद

photo credit: twitter

Highlightsकैलिफोर्निया के गुरुदारे में हुई गोलीबारी में 17 लोग गिरफ्तार गिरफ्तार आरोपी सिख समुदाय के ही सदस्य 20 स्थानों पर छापेमारी में मशीनगन और एके 47 बरामद

वाशिंगटन: कैलिफोर्निया में पुलिस ने स्टॉकटन, सैक्रामेंटो और अन्य स्थानों पर गुरुद्वारों में सिलसिलेवार गोलीबारी के सिलसिलेवार गोलीबारी कांड में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 17 लोगों को गिरफ्तार किया है।

इस दौरान छापेमारी में एके-47, हैंडगन और मशीनगन जैसे कई हथियार बरामद किए गए हैं। कैलिफोर्निया के अटॉर्नी जनरल रॉब बोंटा, युबा शहर के पुलिस प्रमुख द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, रविवार को उत्तरी कैलिफोर्निया में 20 स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया गया।

इन 20 स्थानों पर छापेमारी में 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिनमें से अधिकतर सिख समुदाय के लोग थे। अधिकारी ने पत्रकारों से बात करते हुए जानकारी दी कि पकड़े गए आरोपियों में दो माफिया सदस्य है जो भारत में कई हत्या के मामलों में वान्टेड हैं। 

आपराधिक समूह का हिस्सा सभी आरोपी 

गिरफ्तार आरोपियों के बारे में जानकारी देते हुए कैलिफोर्निया के अटॉर्नी जनरल ने कहा कि सभी आरोपी प्रतिद्वंद्वी आपराधिक समूह का हिस्सा हैं।

ये सभी आरोपी सटर, सैन जोकिन, सैक्रामेंटो, सोलानो, योलो और मेरेड काउंटियों में पांच हत्याओं सहित कई हिंसक अपराधों और गोलीबारी की घटनाओं में शामिल रह चुके हैं।

गौरतलब है कि इन समूहों में शामिल अपराधी कथित तौर पर 27 अगस्त, 2022 को स्कॉकटन सिख मंदिर में हुई सामूहिक गोलीबारी और 23 मार्च, 2023 को सैक्रामेंटो सिख मंदिर में हुई गोलीबारी में  शामिल थे। 

कैलिफोर्निया के अटॉर्नी जनरल रॉब बोंटा ने कहा कि किसी को भी डरने की जरूरत नहीं है। अपराधियों पर कार्रवाई की जा रही है। किसी भी परिवार को डरने की जरूरत नहीं है हम अपराधियों को पकड़ रहे हैं और हथियारों को जब्द कर रहे हैं। 

सिख सोसायटी गुरुदारे में हुई थी घटना

बता दें कि सिख गुरुदारे में पिछले महीने मार्च में दोपहर करीब 2 बजकर 30 मिनट पर गोलीबारी की घटना हुई थी। ये गोलीबारी गुरुदारा सैक्रामेंटो सिख सोसायटी में हुई थी।

घटना के बाद सैक्रामेंटो काउंटी शेरिफ के कार्यालय के प्रवक्ता अमर गांधी ने कहा कि ये शूटिंग हेट क्राइम से संबंधित नहीं है और ये घटना दो लोगों के बीच गोलीबारी की है जो एक दूसरे को जानते हैं। 

Web Title: 17 people arrested in California gurdwara shooting case weapons like machine gun and AK-47 recovered

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे