इंसानियत को बयां करती एक ऐसी तस्वीर, जिसने लाखों लोगों के दिल को छू लिया

By राहुल मिश्रा | Published: February 6, 2018 10:45 AM2018-02-06T10:45:33+5:302018-02-06T10:52:40+5:30

सड़क पर निर्वस्त्र घूम रहे एक बच्चे के लिए इन नौजवानों ने ऐसा काम किया है जिसकी तारीफें हर ओर की जा रही हैं।

youth helped street boy, a only picture is enough to depicting humanity | इंसानियत को बयां करती एक ऐसी तस्वीर, जिसने लाखों लोगों के दिल को छू लिया

यह तस्वीर इंसानियत को बयां करने के लिए काफी है

Highlightsक्या कभी आप निर्वस्त्र घूम रहे बच्चे की मदद के लिए रुके हैं?क्या आप आपने गरीबी और अन्याय पर संवेदनशील हुए हैं?यह तस्वीर इंसानियत को बयां करने के लिए काफी है।

आधुनिकता के इस वर्तमान समय में आज इंसान ने भौतिकवाद को ही अपना ख़ास उद्देश्य बना लिया है। इंसानियत कहाँ तक गिर चुकी है, इसका अंदाज़ा लगाना भी मुश्किल है। इंसानियत ख़त्म होती जा रही है, हैवानियत का सिलसिला थम नहीं रहा है, हमारी सोच निष्ठुर बन गयी है। कई मौकों पर हम मूक दर्शक बन कर तमाशा देखते हैं।

इस बीच कुछ ऐसी भी तस्वीरें सामने आती हैं जो इंसानियत का जीता जगता नमूना पेश करती हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर कुछ नौजवानों की ऐसी ही तस्वीरें काफी वायरल हो रही हैं। जिन्होंने सड़क पर निर्वस्त्र घूमते एक बच्चे के लिए ऐसा काम किया जिसने सभी के दिल को छू लिया। 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ये तस्वीर फिलिपिंस की है, जहां रहने वाले सेग्गो लोबेरेस और उनके मित्र जोश रेबनल, एक दिन मौज-मस्ती के लिए ड्राइव पर निकले थे। इस बीच उनकी नजर सड़क पर घूम रहे एक बच्चे पर पड़ी। वह बच्चा बारिश में निर्वस्त्र सड़क पर भटक रहा था।

बच्चे को इस हाल में देखते ही जोश रेबनल नाम के इस नौजवान ने अपनी कार से एक शर्ट निकाली और उस बच्चे को पहना दी। हालांकि शर्ट का साइज़ बच्चे के साइज़ से काफी बड़ा था लेकिन फिर भी वो उसके तन को ढ़कने के लिए काफी था। जब जोश बड़ी शर्ट को बच्चे को पहनने में मदद कर रहे थे, तब उनके साथी सेग्गो ने कुछ तस्वीरों को अपने मोबाइल के कैमरे में कैद कर कर अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट कर दिया। 

फेसबुक पर पोस्ट होने के साथ ही उनके इस करुण कार्य की यह तस्वीरें वायरल हो गईं। इंटरनेट पर लोगों ने उनके इस अच्छे काम के लिए सराहना की है। 

Web Title: youth helped street boy, a only picture is enough to depicting humanity

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे