क्या गाय पर भाषण देने वाली ये महिला हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर पीड़िता है? हैदराबाद पुलिस ने बताई सच्चाई

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 11, 2019 05:56 PM2019-12-11T17:56:53+5:302019-12-11T17:56:53+5:30

हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर के गैंगरेप और मर्डर के 10 दिन बाद चारों आरोपी पुलिस एनकाउंटर में मारे गए है। हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर वी सी सज्जनर ने पुष्टि करते हुए कहा कि इन लोगों ने उस वक्त भागने की कोशिश की थी, तब उनका एनकाउंटर किया गया।

woman giving a speech on cow is not Hyderabad rape victim police tell truth fake news | क्या गाय पर भाषण देने वाली ये महिला हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर पीड़िता है? हैदराबाद पुलिस ने बताई सच्चाई

क्या गाय पर भाषण देने वाली ये महिला हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर पीड़िता है? हैदराबाद पुलिस ने बताई सच्चाई

Highlights27 नवंबर की रात हैदराबाद की 26 वर्षीय महिला डॉक्टर का गैंगरेप और हत्या कर जला दिया गया था। 28 नवंबर की सुबह हाईवे-44 के एक ब्रिज के नीचे पीड़िता की लाश मिली थी। हैदराबाद पुलिस ने अधिकारिक ट्विटर हैंडल ट्वीट कर बताया कि यह दावा झूठ है और भाषण देती महिला हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर पीड़िता नहीं है। 

हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर पीड़िता को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह के झूठे दावे, वीडियो और पोस्ट शेयर किए गए। इसी क्रम में एक ट्विटर यूजर शैलेन्द्र ने गायों पर भाषण देती एक महिला का वीडियो शेयर किया। वीडियो शेयर कर शख्स ने दावा किया है कि यह महिला हैदराबाद गैंगरेप और मर्डर पीड़िता का भाषण है। हैदराबाद गैंगरेप पीड़िता हमेशा से ही गोहत्या पर आवाज उठाती आई थी। शख्स ने ट्विटर पर यह भी दावा किया कि पीड़िता की हत्या जाने-माने राजनेता ने करवाई है और 8 से ज्यादा लोग उसके साथ गैंगरेप में शामिल थे। इस ट्वीट पर हैदराबाद पुलिस ने अधिकारिक ट्विटर हैंडल ट्वीट कर बताया कि यह दावा झूठ है और भाषण देती महिला हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर पीड़िता नहीं है। 

वीडियो में महिला कहती दिख रही है कि हमारी गाय की संख्या अब हमारे देशों से ज्यादा उनके देशों में है। तो हम क्यों अपनी गाय को जिसे गोमाता बोलते हैं, उसे खो रहे हैं। वीडियो में Kilmom नाम के किसी संगठन का जिक्र है। 

जानें क्या है सच्चाई

वीडियो में दिख रही महिला हैदराबाद पुलिस के ट्वीट के बाद साफ हो गया कि यह  हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर पीड़िता नहीं है। टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक महिला का नाम अलोला दिव्या रेड्डी हैं जो Klimom नाम की डेरी की मालकिन हैं। 

वायरल वीडियो पिछले साल 2018 का है। जब अलोला दिव्या रेड्डी को राष्ट्रीय गोपाल रत्न पुरस्कार दिया गया था।

27 नवंबर की रात हैदराबाद की 26 वर्षीय महिला डॉक्टर का गैंगरेप और हत्या कर जला दिया गया था। 28 नवंबर की सुबह हाईवे-44 के एक ब्रिज के नीचे पीड़िता की लाश मिली थी। चारों आरोपियों में मुख्य आरोपी का नाम मोहम्‍मद आरिफ है। 26 वर्षीय मुख्य आरोपी मोहम्‍मद आरिफ एक लॉरी ( ट्रक जैसी गाड़ी) चालक था। शिवा (20), एक ट्रक में ड्राइवर और क्लीनर के रूप में काम करता था, जबकि चिंताकुंता (20) और नवीन (20) दूसरे ट्रक में काम करते थे। 

यहां देखें पूरा वीडियो 

Web Title: woman giving a speech on cow is not Hyderabad rape victim police tell truth fake news

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे