WhatsApp Privacy Policy: Users see whatsapp status on mobile, users say - if you have an app, will you do anything? | WhatsApp Privacy Policy: मोबाइल पर WhatsApp का Status देख यूजर्स बोले- तुम्हारा App है तो कुछ भी करोगे?  
वॉट्सएप स्टेटस को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने लिये चटखारे..

Highlightsस्टेटस में कंपनी ने कहा है कि वॉट्सऐप अपने यूजर्स के कॉन्टैक्ट्स को फेसबुक के साथ नहीं शेयर करता है। वॉट्सऐप ने नई प्राइवेसी पॉलिसी बनाई और यूजर्स को 8 फरवरी तक इसे एक्सेप्ट करने के लिए बाध्य कर दिया था।

आज यानी 17 जनवरी को सुबह उठते ही जब मैंने अपना व्हॉट्सएप चेक किया तो देखा  My Status के नीचे एक और स्टेटस शो कर रहा था.. पहले तो मैं डर क्या क्योंकि वॉट्सएप प्रिवेसी पॉलिसी को लेकर ढेर सारे सवाल खड़े हो रहेष लेकिन तब लगा नहीं  मेरे व्हॉट्सएप पर कुछ खास डेटा नहीं है तो देख लेते हैं.. जब इसे देखा तो ये स्टेटस किसी और का नहीं बल्कि व्हाट्सऐप का स्टेटस था।

 जिसमें एक नहीं बल्कि 4 चार स्टेटस लगा हुआ था.. ये सिर्फ मेरे ही नहीं बल्कि सभी यूजर्स के व्हाट्सएप स्टेटस पर शो कर रहा था.. बस क्या था.. व्हाट्सएप एक बार फिर अपने स्टेट्स को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल होने लगा और ट्विटर के टॉप ट्रेंडिग पर छाया गया। लोगों ने #WhatsappStatus टैग से चटखारे लेने लगे.. इस स्टेटस में क्या था और लोगों ने क्या-क्या कहकर मजे लिए इस खबर के जरिए आपको बताएंगे..

वॉट्सएप ने अपने स्टेटस में क्या लगाया

सबसे पहले आपको बताते हैं कि वॉट्सएप ने अपने स्टेटस में क्या लगाया था..वॉट्सऐप ने अपने स्टेटस में कॉलिंग, प्राइवेट मैसेज, लोकेशन और कॉन्टैक्ट जैसी बातों पर सफाई दी है।

पहले में लिखा है कि वॉट्सऐप यूजर्स की प्राइवेसी के लिए प्रतिबद्ध हैं। दूसरे स्टेटस में बताया गया है कि वॉट्सऐप लोगों के पर्सनल चैट का रिकॉर्ड नहीं रखती है। वह यूजर की बातों को नहीं सुनता है, क्योंकि ये एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होती हैं।इसके अलावा तीसरे स्टेटस में बताया गया है कि वॉट्सऐप यूज़र्स की शेयर की गई लोकेशन को नहीं देख सकता है।

आखिर के स्टेटस में कंपनी ने कहा है कि वॉट्सऐप अपने यूजर्स के कॉन्टैक्ट्स को फेसबुक के साथ नहीं शेयर करता है।

ट्विटर पर लोगों ने खूब लिये मजे

परवेज आलम नाम के एक यूजर ने लिखा कि डियर वॉट्सएप, पहली बात तो मैं तुम्हारा नंबर सेव नहीं किया लेकिन फिर भी तुम मेरे फोन में आ गए और स्टेटस देखने के लिए मुझसे कह रहे हो? इसके आगे वो लिखते हैं कि तुम्हारा ऐप है तो कुछ भी करोगे?

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि वॉट्सऐप ने नई प्राइवेसी पॉलिसी बनाई और यूजर्स को 8 फरवरी तक इसे एक्सेप्ट करने के लिए बाध्य कर दिया था। जो कि उसके लिए बड़ी मुसीबत लेकर आया और कंपनी को लोगों का रिएक्शन देखते हुए इसे मजबूरन टालना पड़ा। भारी संख्या में यूजर्स वाट्सऐप के इस अपडेट से नाखुश होकर टेलीग्राम, (telegram) सिग्नल (Signal) जैसे दूसरे प्लेटफॉर्म पर शिफ्ट हो गए हैं। लोगों के नेगेटिव कमेंट को देखते हुए वॉट्सऐप लगातार सफाई दे रहा है।

पहले वॉट्सऐप ने ब्लॉग जारी किया, ट्वीट किया और अब पहली बार ऐसा हुआ है कि वॉट्सऐप ने खुद अपना स्टेटस लगाकर सफाई दी है।फिलहाल पूरी दुनिया में किरकिरी होने के बाद WhatsApp ने अपनी नई सेवा शर्तों को स्वीकार करने की अवधि को अगले तीने महीने के लिए टाल दिया है। ऐसे में जिन लोगों ने WhatsApp की नई शर्तों को स्वीकार नहीं किया है, उनके अकाउंट 8 फरवरी को डिलीट नहीं होंगे। सीधे शब्दों में कहें तो आठ फरवरी के बाद अगले तीन महीने तक आपका व्हाट्सएप अकाउंट डिलीट नहीं होगा।

Web Title: WhatsApp Privacy Policy: Users see whatsapp status on mobile, users say - if you have an app, will you do anything?

ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे