स्कूटी वाले ने बीच ट्रैफिक को रोक किया ऐसा , लोगों ने कहा- एक इंसान भी बदलाव ला सकता है, वीडियो वायरल

By दीप्ती कुमारी | Published: July 29, 2021 12:56 PM2021-07-29T12:56:43+5:302021-07-29T13:02:38+5:30

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है । लोग स्कूटी वाले शख्स की खूब तारीफ कर रहे हैं , जिसने एक बुजुर्ग को सड़क पार करवाने के लिए अनोखा तरीका अपनााय ।

viral video man stops traffic to help elderly man cross road | स्कूटी वाले ने बीच ट्रैफिक को रोक किया ऐसा , लोगों ने कहा- एक इंसान भी बदलाव ला सकता है, वीडियो वायरल

फोटो सोर्स - सोशल मीडिया

Next
Highlightsबुजुर्ग व्यक्ति सड़क पार करने की कर रहा था कोशिश गाड़ियों की तेजी गति के कारण बीच सड़ पर खड़ा रहा बुजुर्गस्कूटी वाले ने गाड़ियों के आगे जाकर रोका ट्रैफिक, बुजुर्ग ने किया सड़क पार

मुंबई : लोगों के दिलों में इंसानियत और अच्छाई का जिंदा रहना बेहद जरूरी है क्योंकि ये इंसान का सबसे बड़ा गुण है । सोशल मीडिया पर हाल ही में एक ऐसा वीडियो वारल हो रहा है, जिसे देखकर लोग इंसानियत का महत्वपूर्ण सबक सिख रहे हैं । कई बार हम कमजोर, बुजुर्ग और जरूरतमंद लोग , जिनको हमारी मदद की जरूरत होती है । उन्हें देखते हुए भी नजरअंदाज कर देते हैं । 

इस वीडियो में एक बुजुर्ग हाथ में लाठी और एक हाथ में कुछ सामान पकड़े सड़क पार करता नजर आ रहा है । सड़क पर तेजी से गाड़ी निकल रही है और दोनों ही तरफ से गाड़ियां आ जा रही है । किसी तरह यह बुजुर्ग आधी सड़क पार कर लेता है लेकिन इसके बाद उसके लिए आगे बढ़ना मुश्किल हो जाता है क्योंकि हर कोई जल्दी में नजर आ रहा है और कोई भी अपनी गाड़ी नहीं रोक रहा है । बुजुर्ग बीच सड़क पर इस इंतजार में खड़ा हो जाता है कि कभी तो यह लोग रुकेंगे और वह सड़क पार कर पाएगा लेकिन किसी की अभी अंदर इतना सब्र और इंसानियत नजर नहीं आती कि कोई रुक कर उस पर को सड़क पार करा सके लेकिन तभी एक स्कूटी चला रहा शख्स वह करता है जो सड़क पर गाड़ी चला रहे हैं अन्य लोगों को बहुत पहले ही कर देना चाहिए।

बुजुर्गो को खड़ा देख स्कूटी चला रहा है शख्स बीच रोड में अपनी स्कूटी रोक देता है और गाड़ियों के आगे स्कूटी लगा देता है ताकि बुजुर्ग सड़क पार कर सके । उसको इस तरह से स्कूटी रोकते देख अगल-बगल में मौजूद गाड़ी वाले भी शर्म के मारे अपनी गाड़ियां रोक देते हैं और बुजुर्ग को सड़क पार करने देते हैं । इस वीडियो के वायरल होने की सबसे बड़ी वजह स्कूटी चलाने वाले शख्स  द्वारा इंसानियत की मिसाल पेश करना ही है।

तेज रफ्तार जिंदगी में हम रुकना नहीं चाहते और इसी चक्कर में हम जरूरतमंद लोगों को भी नजरअंदाज कर देते हैं । इस वीडियो को हजारों लोग पसंद कर रहे हैं और इस पर कमेंट और रिएक्शन भी दे रहे हैं । एक यूजर ने लिखा कि इंसान की इंसानियत देख मेरी आंखों में आंसू आ गए । वहीं एक अन्य यूजर ने कहा कि इस वीडियो में इंसानियत पर मुझे फिर से भरोसा दिला दिया ।
 

Web Title: viral video man stops traffic to help elderly man cross road

ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे