Video: 8 MPs suspended in protest against agricultural bills will sit in Parliament complex all night, video of singing song went viral | Video: कृषि बिलों का विरोध में निलंबित 8 सांसद पूरी रात संसद परिसर में धरना देंगे, गाना गाते हुए वीडियो हुआ वायरल
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को राज्यसभा के उन सदस्यों से बात की जिन्हें कृषि विधेयकों के खिलाफ प्रदर्शन करने की वजह से निलंबित किया गया है।

Highlightsसभापति वेंकैया नायडू ने राज्यसभा के 8 विपक्षी सांसदों को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया। निलंबित सांसद गाना गाकर विरोध जताते दिखे

नई दिल्ली: मानसून सत्र के आठवें दिन लोकसभा और राज्यसभा में रविवार को कृषि बिलों को लेकर जोरदार हंगामा हुआ। इसके बाद सोमवार को कार्यवाही शुरू होते ही सभापति वेंकैया नायडू ने राज्यसभा के 8 विपक्षी सांसदों को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया। उधर सोमवार को ही कांग्रेस समेत 18 विपक्षी पार्टियों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर बिलों पर साइन नहीं करने की अपील की है।

इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, इस वीडियो इसमें साफ देखा जा सकता है कि संसद परिसर स्थित गांधी प्रतिमा पर निलंबित सांसद डेरेक ओ’ब्रायन, राजीव सातव, संजय सिंह, केके रागेश, रिपुन बोरा, डोला सेन, सैयद नजीर हुसैन और इलामारन करीम धरना दे रहा हैं। इस वीडियो में वे गाना गाकर विरोध जताते दिखे।

मालूम हो कि रविवार को कृषि से जुड़े दो विधेयक राज्यसभा में पास हुए थे। इस दौरान इन विपक्षी सांसदों ने वेल में आकर नारेबाजी और हंगामा किया था और उपसभापति हरिवंश का माइक निकालने की कोशिश की थी। इन सभी पर उपसभापति के साथ असंसदीय व्यवहार करने का आरोप है। 

राज्यसभा से निलंबित सदस्यों से ममता बनर्जी ने की बात

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को राज्यसभा के उन सदस्यों से बात की जिन्हें कृषि विधेयकों के खिलाफ प्रदर्शन करने की वजह से निलंबित किया गया है। उन्होंने उनके द्वारा संसद के मूल्यों को कायम रखने की कोशिश की प्रशंसा की। उल्लेखनीय है कि कृषि से जुड़े दो विधेयकों के पारित होने के दौरान संसद के उच्च सदन में अभूतपूर्व रूप से अनियंत्रित दृश्य देखने को मिला जिसके एक दिन बाद आठ सदस्यों को निलंबित कर दिया गया और अब वे विपक्षी पार्टी के अन्य सदस्यों के साथ निलंबन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। 

कांग्रेस, एनसीपी और टीएमसी समेत 18 पार्टियों ने राष्ट्रपति से अपील की

कृषि बिल को लेकर सोमवार को कांग्रेस, एनसीपी, टीएमसी, एसपी समेत 18 पार्टियों ने राष्ट्रपति को एक पत्र लिखा। इसमें कृषि बिल मामले में हस्तक्षेप करने की अपील की। विपक्ष का आरोप है कि केंद्र सरकार इन बिलों के जरिए देश में अपना एजेंडा लागू करना चाहती है। दरअसल, राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद यह बिल कानून बन जाएंगे।


 

Web Title: Video: 8 MPs suspended in protest against agricultural bills will sit in Parliament complex all night, video of singing song went viral
ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे