Valentine's Day: सूरत में 10 हजार लड़के-लड़कियों को दिलाई जाएगी अनोखी शपथ, पैरेंट्स की मर्जी के खिलाफ नहीं करेंगे शादी

By धीरज पाल | Published: February 14, 2019 12:02 PM2019-02-14T12:02:57+5:302019-02-14T12:02:57+5:30

सूरत में 'लॉफ्टर क्लब, क्राइंग क्लब' चलाने वाले लॉफ्टर थेरपिस्ट कमलेश मसालावाला द्वारा इस कार्यक्रम को आयोजित कराने का एलान किया है।

valentine day weird story: 10 thousand couple take oath for arrange marriage in surat gujarat | Valentine's Day: सूरत में 10 हजार लड़के-लड़कियों को दिलाई जाएगी अनोखी शपथ, पैरेंट्स की मर्जी के खिलाफ नहीं करेंगे शादी

Valentine's Day: सूरत में 10 हजार लड़के-लड़कियों को दिलाई जाएगी अनोखी शपथ, पैरेंट्स की मर्जी के खिलाफ नहीं करेंगे शादी

Highlightsसूरत में 'लॉफ्टर क्लब, क्राइंग क्लब' चलाने वाले लॉफ्टर थेरपिस्ट कमलेश मसालावाला इस कार्यक्रम का आयोजन करेंगेकार्यक्रम में बाल मनोचिकित्सक डॉ. मुकुल चौकसी की लिखी आठ लाइन की कविता का पाठ होगा

वेलेंनटाइन डे के मौके पर गुजरात के सूरत में कई प्राइवेट स्कूलों में 10,000 अधिक लड़के और लड़कियों को एक अनोखा शपथ दिलाए जाने की उम्मीद है। दरअसल, इस दिन सूरत के करीब 12 प्राइवेट स्कूली में लड़के-लड़कियों को अपने मां-बाप की इजाजत के बिना शादी नहीं करनी होगी। अगर किसी को प्यार हो जाए तो अपने उन्हें भी अपने माता-पिता से इजाजत लेनी पड़ेगी। अगर माता-पिता इस बात की इजाजत नहीं देते हैं तो उन्हें अपने प्यार को भूलना पड़ेगा। 

सूरत में 'लॉफ्टर क्लब, क्राइंग क्लब' चलाने वाले लॉफ्टर थेरपिस्ट कमलेश मसालावाला द्वारा इस कार्यक्रम को आयोजित कराने का एलान करेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मसालावाला इस शपथ ग्रहण समारोह आयोजन उन स्कूलों में किया जाएगा जहां, लड़के और लड़कियां दोनों ही हों। स्कूल में लड़के-लड़कियों को यह शपथ दिलाई जाएगी कि अगर माता पिता को लव मैरिज से आपत्ति है तो उनकी मर्जी से शादी नहीं करेंगे। हालांकि यह कार्यक्रम वेलेनटाइंस डे पर होना है। 
  
कमलेश मसालावाला के शहर में कई लाफ्टर एंड क्राइंग क्लब हैं। इंडिएन एक्सप्रेस के मुताबिक कमलेश मसालावाला कहते हैं कि आजकल कई सारे यंगस्टर्स प्यार में पड़ जाते हैं और आवेग में आकर लव मैरेज करने का फैसला ले लेते हैं। उन्होंने कहा कि मैं लव अफेयर के खिलाफ नहीं हूं लेकिन मैं उन्हें सही सलाह देता है। उनका मानना है कि लव मैरिज करने का फैसला किया है तो उसमें माता-पिता को महत्व दिया जाए।  उन्होंने कहा कि अगर माता-पिता लव मैरिज के खिलाफ हैं तो उन्हें शादी नहीं करना चाहिए। 

बता दें कि इस कार्यक्रम में बाल मनोचिकित्सक डॉ. मुकुल चौकसी की लिखी आठ लाइन की कविता का पाठ कराया जाएगा। मुकुल चौकसी एक कवि भी हैं।   
 

Web Title: valentine day weird story: 10 thousand couple take oath for arrange marriage in surat gujarat

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे