उत्तर प्रदेशः टीवी डिबेट पर TRS प्रवक्ता की गलती, 'बीजेपी ने लखनऊ का नाम बदलकर प्रयागराज...', देखें वीडियो

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 6, 2022 07:43 PM2022-07-06T19:43:54+5:302022-07-06T22:13:03+5:30

लाइव डिबेट में कहा कि भाजपा ने लखनऊ का नाम बदलकर प्रयागराज' कर दिया है। इस पर एंकर ने टोका। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

uttar pradesh On TV debate TRS spokesperson’s gaffe ‘BJP renamed Lucknow to Prayagraj…’ see video | उत्तर प्रदेशः टीवी डिबेट पर TRS प्रवक्ता की गलती, 'बीजेपी ने लखनऊ का नाम बदलकर प्रयागराज...', देखें वीडियो

भाजपा के दो दिवसीय कार्यकारिणी की बैठक तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में हुआ था।

Next
Highlightsप्रयागराज उत्तर प्रदेश में पहले इलाहाबाद के नाम से जाना जाने वाला शहर का नाम है। अक्टूबर 2018 में, राज्य की भाजपा सरकार ने शहर को अपना नया और वर्तमान नाम प्रयागराज दिया।यूपी की राजधानी लखनऊ को लखनऊ के नाम से ही जाना जाता है।

नई दिल्लीः भाजपा के दो दिवसीय कार्यकारिणी की बैठक तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में हुआ था। पीएम मोदी ने हैदराबाद का नाम भाग्यनगर कहा था। संभावित नाम परिवर्तन को लेकर तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच वाकयुद्ध जारी है। 

भाजपा चाहती है कि शहर का नाम बदलकर भाग्यनगर कर दिया जाए। इस बीच टीवी डिबेट पर TRS प्रवक्ता ने भाजपा का आलोचना की। लाइव डिबेट में कहा कि भाजपा ने लखनऊ का नाम बदलकर प्रयागराज' कर दिया है। इस पर एंकर ने टोका। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

प्रयागराज उत्तर प्रदेश में पहले इलाहाबाद के नाम से जाना जाने वाला शहर का नाम है। अक्टूबर 2018 में, राज्य की भाजपा सरकार ने शहर को अपना नया और वर्तमान नाम प्रयागराज दिया। यूपी की राजधानी लखनऊ को लखनऊ के नाम से ही जाना जाता है।

इलाहाबाद के प्रयागराज बनने के बाद यूपी में नाम बदलने को लेकर मची बवाल इस बीच, टीआरएस के प्रवक्ता कार्तिक रेड्डी ने टाइम्स नाउ पर एक बहस के दौरान गलती की थी। चैनल हैदराबाद का नाम बदलने पर टीआरएस-भाजपा के जुबानी जंग पर बहस कर रहा था। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव वाई सत्य कुमार ने टीआरएस प्रवक्ता की गलती की एक क्लिप साझा की, और ट्वीट किया: "मेरा विश्वास करो, वह @trspartyonline के प्रवक्ता हैं।"

भाजपा के सांसद और केंद्रीय मंत्री राव साहेब दानवे ने कहा कि हैदराबाद का ‘‘नाम बदलकर’’ भाग्यनगर करने पर किसी तरह की आपत्ति नहीं होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि विदेशी आक्रमणकारियों ने हिंदुओं की भावनाओं को आहत करते हुए जिन जगहों के मूल नाम बदल दिए थे, उनका फिर से वास्तविक नाम करने में भी किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए।

आरएसएस और भाजपा के कई नेता तेलंगाना की राजधानी का नाम बदलकर भाग्यनगर करने की मांग करते रहे हैं। महाराष्ट्र के जालना से सांसद दानवे ने कहा कि वे मराठवाड़ा क्षेत्र में औरंगाबाद शहर का नाम बदलककर सांभाजी नगर किए जाने की लंबे समय से मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि रेलवे का निजीकरण नहीं होगा।

Web Title: uttar pradesh On TV debate TRS spokesperson’s gaffe ‘BJP renamed Lucknow to Prayagraj…’ see video

ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे