UP: आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर 5 मिनट के लिए वॉशरूम इस्तेमाल पड़ गया भारी, विदेशी सैलानियों को देने पर 224 रुपए

By आजाद खान | Published: September 3, 2022 05:10 PM2022-09-03T17:10:18+5:302022-09-03T17:14:45+5:30

आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर पांच मिनट के वॉशरूम इस्तेमाल के लिए 112 रूपए लेने पर गाइड ने इसकी शिकायत कर डाली है। इस पर गाइड का कहना है कि इससे पर्यटन के लिए आने वाले सैलानियों पर बुरा असर पड़ सकता है।

UP british nationalist Washroom used 5 minutes at Agra Cantt railway station charge Rs 224 to foreign tourists | UP: आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर 5 मिनट के लिए वॉशरूम इस्तेमाल पड़ गया भारी, विदेशी सैलानियों को देने पर 224 रुपए

UP: आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर 5 मिनट के लिए वॉशरूम इस्तेमाल पड़ गया भारी, विदेशी सैलानियों को देने पर 224 रुपए

Next
Highlightsआगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर सैलानियों को केवल वॉशरूम के इस्तेमाल के लिए 112 रूपए देने पड़े है। इस पर बोलते हुए सैलानियों को लेने आए एक गाइड ने इसका विरोध किया और इसकी शिकायत विभाग से की।मामले में आईआरसीटीसी के स्थानीय प्रतिनिधि ने कहा कि सैलानियों ने वहां समय बिताया होगा इसलिए चार्ज लिया गया है।

Viral News: आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर केवल वॉशरूम के इस्तेमाल करने के लिए विदेशी सैलानियों से 112 रुपए बतौर चार्ज लिया गया है। यही नहीं चार्ज के तौर पर 100 रुपए लिए गए और इस पर 12 रुपए जीएसटी भी चार्ज किया गया। ऐसे में दो ब्रिटिश पर्यटकों को कुल 224 देने पड़े थे। 

ऐसे में इस तरह के चार्ज लेने का विरोध सैलानियों को लेने आए एक भारतीय गाइड ने किया है। मामले में गाइड का कहना है कि इस तरह के चार्ज लेने पर बाहर से आए सैलानियों पर इसका उल्टा असर पड़ेगा और इससे पर्यटन को नुकसान पहुंच सकता है। 

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, बीते दिनों दिल्ली से दो ब्रिटिश सैलानी आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर आए थे। उन्हें रिसीव करने के लिए उनका गाइड आईसी श्रीवास्तव स्टेशन पर गया था। सैलानियों ने ट्रेन से उतरने के बाद वॉशरूम इस्तेमाल की इच्छा जताई थी। 

ऐसे में गाइड ने उन्हें प्लेटफार्म नंबर एक पर मौजूद एग्जिक्यूटिव लाउंज में ले गया और वॉशरूम इस्तेमाल करवाया। बताया जा रहा है कि सैलानियों ने केवल पांच मिनट ही वॉशरूम को इस्तेमाल किया था, इसके लिए उनसे 100 बतौर चार्ज और 12 रूपए जीएसटी जोड़कर कुल उनसे 112 रुपए प्रति व्यक्ति लिया गया। ऐसे में दो सैलानियों के 224 रूपए वह भी केवल पांच मिनट के वॉशरूम इस्तेमाल के लिए चार्ज किया गया। 

गाइड ने जताया विरोध

वॉशरूम इस्तेमाल पर इस तरीके से स्टेशन इनचार्ज द्वारा चार्ज लेने पर सैलानियों को रिसीव करने गए गाइड ने एतराज जताया था। गाइड के अनुसार, केवल पांच मिनट के वॉशरूम इस्तेमाल के लिए 112 रूपए चार्ज लेने का कोई तर्क नहीं बनता है। गाइन का कहना था कि इससे सैलानियों पर बुरा असर पड़ेगा और इससे पर्यटन को भी नुकसान पहुंच सकता है। ऐसे में गाइड ने विभाग से इसकी शिकायत की है। 

क्या कहा रेलवे ने 

इस शिकायत पर बोलते हुए आईआरसीटीसी के स्थानीय प्रतिनिधि ब्रजेश कुमार ने कहा कि एग्जिक्यूटिव लाउंज में अगर कोई व्यक्ति दो घंटे बिताता है तो ऐसे में प्रति व्यक्ति 200 रूपए बतौर चार्ज लिया जाता है। ऐसे में उन सैलानियों ने जरूर वहां कुछ समय बिताया होगा जिसकारण उनसे 112 रुपए लिए गए है। 
 

Web Title: UP british nationalist Washroom used 5 minutes at Agra Cantt railway station charge Rs 224 to foreign tourists

ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे