Two rate dangerous snake fight video viral on social media watch here | अब तक आपने नहीं देखी होगी सांपों की इतनी खतरनाक लड़ाई, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
अबतक आपने नहीं देखी होगी सांपों की इतनी खतरनाक लड़ाई

Highlightsइंटरनेट पर दो सांपों की लड़ाई का वीडियो बहुत ही तेजी से वायरल हो रहा हैआपने सांप की इतनी खतरनाक लड़ाई शायद इससे पहले नहीं देखी होगी।

इंटरनेट पर दो सापों की लड़ाई का वीडियो बहुत ही तेजी से वायरल हो रहा है,आपने सांप पकड़ने का वीडियो तो बहुत देखा होगा, टीम आकर सांप को पकड़ कर ले जाती है लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर दो सांपों की लड़ाई का खतरनाक और रोमांच से भरा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे आप बहुत पसंद करेंगे। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि दो विशाल सांप आपस में लिपट कर लड़ाई कर रहे हैं और ये काफी उंचाई तक जा रहे हैं।

भारतीय वन अधिकारी सुशांता नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस वीडियो को शेयर किया है। साथ ही लिखा है कि 'रेट स्नेक प्रभुत्व के लिए मुकाबला करते हैं। यहां दो मेल स्नेक अपने क्षेत्र को परिभाषित करने और अपने साथी की रक्षा करने के लिए लड़ रहे हैं।' इन दोनों सांपों को रेट स्नेक बताया जा रहा है। इस वीडियो को काफी दिन शेयर किया है। अबतक इस वीडियो पर 4 हजार व्यूज आ चुके हैं।

 

रेट स्नेक बहुत बड़े आकार के होते हैं। ये उत्तरी गोलार्ध में पाये जाते हैं। ये चूहा, चिड़िया आदि खाते हैं यह सांप विषैला नहीं होता, ये लगभग 6-8 फीट लम्बे होते हैं। रेट स्नेक की मोटे पूछं लम्बी एवं पतली, नुकीली होती हैं । शरीर का पीठ वाला हिस्सा काली, मटमैला, पीली, सफेद सल्को से ढंका होता है । सामान्य रूप से पिलापन, मैटमेला रंग का दिखाई देता हैं । शरीर के अपेक्षा सिर छोटा होता हैं, आंखे बडी होती हैं। 

Web Title: Two rate dangerous snake fight video viral on social media watch here
ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे