कोरोना की वजह से ट्रंप ने हाथ ना मिलाकर किया नमस्ते तो ट्रोल हुए पीएम मोदी, यूजर ने कहा- 'अगर वेलकम का ये सबसे अच्छा तरीका है तो मोदी जी...'

By पल्लवी कुमारी | Published: March 13, 2020 09:42 AM2020-03-13T09:42:53+5:302020-03-13T09:42:53+5:30

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नमस्ते की मुद्रा में पत्रकारों से कहा, "मैं हाल ही में भारत से लौटा हूं और वहां मैं किसी से हाथ नहीं मिलाया और यह आसान था क्योंकि वे ऐसे ही अभिवादन करते हैं।"

twitter user trolled Pm Narendra Modi after US President Donald Trump Namaste on CoronaVirus safety | कोरोना की वजह से ट्रंप ने हाथ ना मिलाकर किया नमस्ते तो ट्रोल हुए पीएम मोदी, यूजर ने कहा- 'अगर वेलकम का ये सबसे अच्छा तरीका है तो मोदी जी...'

डोनाल्ड ट्रंप नमस्ते करते हुए (फाइल फोटो)

Highlightsदुनियाभर में 90 देशों में कोरोना वायरस  की वजह से 4,300 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं और 119,400 से अधिक पुष्ट मामले सामने आए हैं। भारत में फिलहाल कोरोना की वजह से एक बुजुर्ग नागरिक की मौत हुई है और 73 केस सामने आए हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दुनियाभर में कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए गले मिलना और हाथ ना मिलाने के लिए बोला है। इसी के मद्देनजर गुरुवार (13 मार्च) को व्हाइट हाउस में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने मेहमान आयरलैंड के प्रधानमंत्री लियो वराडकर का स्वागत नमस्ते कहकर किया। ट्रंप ने कहा, 'हमने(ट्रंप और आयरलैंड के प्रधानमंत्री) आज हाथ नहीं मिलाया और हमने एक-दूसरे की तरफ देखा और कहा कि हम क्या करने वाले हैं? एक अजीब सा अहसास था। हमने ऐसे किया (हाथ जोड़े) मैं अभी भारत से वापस आया हूं और मैंने वहां हाथ नहीं मिलाए। यह आसान था।' ट्रंप के नमस्ते करने का वीडियो भी ट्विटर पर वायरल हो रहा है। ट्रंप के नमस्ते को लेकर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्विटर पर ट्रोल हो गए हैं। 

रिसर्चर अशोक स्वैन ने ट्वीट किया, अगर वेलकम के लिए नमस्ते का सबसे अच्छा तरीका है तो मोदी पश्चिम में सभी को गले लगाने के लिए क्यों कूद रहे थे!

वहीं कुछ भारतीय ने यह भी ट्वीट किया है कि कोरोना वायरस की वजह से ही सही लेकिन भारतीय संस्कृति को विदेशों में बढ़ावा मिल रहा है। ट्रंप के पहले भी कई विदेश के कई नेता ने नमस्ते करने की सलाह दी है। 

देखें लोगों की प्रतिक्रिया 

दुनियाभर के 90 देशों में कोरोना वायरस का प्रकोप 

दुनियाभर में 90 देशों में कोरोना वायरस  की वजह से 4,300 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं और 119,400 से अधिक पुष्ट मामले सामने आए हैं। (12 मार्च तक के अपडेट) चीन के बाद कोरोना से सबसे ज्यादा मरने वालों की संख्या इटली में देखी गई है। इटली में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या गुरुवार (12 मार्च) को 1,000 पार कर गई।

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक गुरुवार को 189 और मौतों के साथ दो हफ्ते के भीतर इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 1,016 हो गई है, जो चीन के बाद सबसे अधिक है। इटली में गुरुवार को हुई मौतें बुधवार को एक दिन में हुई सर्वाधिक 196 मौतों से कुछ ही कम है। इस बीच, गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 2,651 नये मामले सामने आए। बुधवार को संक्रमण के 2,313 नये मामले आए थे। इस प्रकार इटली में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की कुल संख्या 15,113 पहुंच गई है। 

Web Title: twitter user trolled Pm Narendra Modi after US President Donald Trump Namaste on CoronaVirus safety

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे