Thieves target luxury sarees | तेजी से बढ़ रही है साड़ी चोरी की घटना, ये है असल वजह
प्रतीकात्मक फोटो

गाड़ी, मोबाइल, गहने चोरी की खबरों के बाद चोरों के निशाने पर अब साड़ियां भी आ गई हैं। पहले चोर अगर घर में घुसकर चोरी करते थे तो कीमती सामान चुराकर बाकी सब छोड़कर भाग लेते थे। घर के कपड़ों को चुराने में उनकी कोई रुचि नहीं रहती थी लेकिन अब उन्होंने साड़ियां चुराना भी शुरू कर दिया है।

अब चोर घर से महंगे सामान और रुपयों के अलावा महंगी साडियां भी चुरा कर ले जाते हैं। कई जगह से तो ऐसी खबरें आती हैं जहां से सिर्फ साड़ी चोरी करने की ही शिकायत हुई हैं।

चोरों को साड़ी चुराने में जल्दी से किसी भी तरह पकड़े जाने का डर नहीं होता। पुलिस के मुताबिक साड़ी की चोरी करना सेफ है और लोकल मार्केट में इनकी काफी डिमांड होती है।

लगातार कई इलाकों में साड़ी चोरी की कई घटनाएं सामने आ रही हैं। हरिदास नगर इलाके में एक घर से चोरों ने 22 साड़ियां चुरा ली। पुलिस के मुताबिक ये साड़ियां लोकल बाजारों में जल्दी बिक जाती हैं। कई मामलों में तो साड़ी की कीमत मोबाइल से भी ज्यादा मिल जाती है।

मोबाइल भी सबसे ज्यादा चोरी होने वाले सामानों में एक है लेकिन इसमें कई तरह से पकड़े जाने का डर होता है। यही वजह है कि इसकी सही कीमत नहीं मिल पाती है। इसलिए पूरे मोबाइल को किसी को बेचने की जगह उसके पार्ट को बेचा जाता है जबकि साड़ी में ऐसा कोई डर नहीं है।


Web Title: Thieves target luxury sarees
ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे