तमिल नेता सरथकुमार ने ऑनलाइन रमी को बताया इंटेलेक्चुअल गेम, बोले- "बिना नॉलेज के आप इसे नहीं खेल सकते हैं"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 13, 2022 04:06 PM2022-12-13T16:06:02+5:302022-12-13T16:12:20+5:30

तमिल अभिनेता और ऑल इंडिया समथुवा मक्कल काची के प्रमुख सरथकुमार ने ऑनलाइन रमी गेम की वकालत करते हुए कहा कि यह इंटेलेक्चुअल गेम है और बिना नॉलेज के आप इसे नहीं खेल सकते हैं।

Tamil leader Sarathkumar told online rummy an intellectual game, said- "You cannot play it without knowledge" | तमिल नेता सरथकुमार ने ऑनलाइन रमी को बताया इंटेलेक्चुअल गेम, बोले- "बिना नॉलेज के आप इसे नहीं खेल सकते हैं"

तमिल नेता सरथकुमार ने ऑनलाइन रमी को बताया इंटेलेक्चुअल गेम, बोले- "बिना नॉलेज के आप इसे नहीं खेल सकते हैं"

Highlightsतमिल अभिनेता सरथकुमार ने ऑनलाइन रमी को इंटेलेक्चुअल गेम बतायाउन्होंने कहा कि इसे खेलने के लिए बड़े कौशल की जरूरत होती है और वो धीरे-धीरे आती हैऑनलाइन रमी में जोखिम तो है, तभी खेलने से पहले सलाह भी दी जाती है कि अपने रिस्क पर खेलें

चेन्नई: तमिल अभिनेता और ऑल इंडिया समथुवा मक्कल काची के प्रमुख सरथकुमार ने ऑनलाइन रमी को इंटेलेक्चुअल गेम बताते हुए कहा कि इसे खेलने में जोखिम है, इस कारण बिना नॉलेज आप इसे नहीं खेल सकते हैं। इसके साथ ही पूर्व राज्यसभा सांसद सरथकुमार ने ऑनलाइन रमी की वकालत करते कहा कि इसे खेलने के लिए बड़े कौशल की जरूरत होती है और वो आपको धीरे-धीरे सिखनी होती है।

दरअसल सरथकुमार ने ऑनलाइन रम्मी का समर्थन इस कारण किया क्योंकि कुछ पत्रकारों ने जब उनसे इस गेम के कारण बढ़ती आत्महत्या के बारे में सवाल किया तो उन्होंने कहा कि भारी जोखिम तो है इस गेम में, इसलिए खेलने से पहले सभी को सलाह भी दी जाती है कि वो अपने रिस्क पर इसे खेलें।

उन्होंने कहा कि जब आप ऑनलाइन गेम खेलते हैं तो मुख्य रूप से आप ब्रेन की इंटेलेक्चुअल एक्सरसाइज करते हैं, इसमें रिस्क तो है, अगर जीतने पर फायदा होता है तो वहीं हारने पर घाटा भी होता है। इसलिए जो लोग भी इस गेम को खेलते हैं, उन्हें बहुत ही कौशल की जरूरत होती है।

सरथकुमार ने कहा कि मैं सभी ऑनलाइन रमी खेलने वालों को यही कहना चाहता हूं कि वो खेलें लेकिन संभलकर खेलें। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन रमी पर प्रतिबंध लगने से पहले मैं भी उसका विज्ञापन किया करता था। उन्होंने रमी की तुलना शराब से करते हुए कहा कि अगर लोगों को शराब से दूर करना है तो उसका प्रोडक्शन बंद कर देना चाहिए।

लेकिन सरकार ऐसा नहीं करती है, वो फैक्ट्री का प्रोडक्शन जारी रखती है और फिर कहती है कि शराब के कारण बहुत से लोगों की जान जा रही है। ऐसे थोड़े न होता है। सरकार स्पष्ट नीति बनाए न कि ऑनलाइन गेम प्रतिबंधित है तो फिर कई अभिनेता, क्रिकेटर उसका प्रचार कैसे कर रहे हैं, बंद करे न उसे।

देश में जैसे ही आईटी युग शुरू हुआ, लोगों में शराब की लत बढ़ गई। सरकार ने क्यों नहीं शराब को बंद किया। उन्होंने कहा, “ऑनलाइन रमी ही नहीं, सभी गेम नशे की लत की तरह हैं। उनमें रमी एक ऐसा गेम है, जो आपको इंटेलेक्चुअल एक्सरसाइज करवाता है। बिना जानकारी के रमी खेलेंगे तो हारने का रिस्क तो रहेगा न। वैसे भी रम्मी के खेल में काफी महारथ चाहिए होती है, ये साधारण गेम नहीं है।"

सरथकुमार ने कहा, "आप यह भी नहीं कह सकते कि मैं ऐसा कह रहा हूं तो सभी इस गेम को खेल रहे हैं। मेरे पैदा होने से पहले से इस तरह के गेम खेले जा रहे हैं। हां, लेकिन मैं इस बात को मानता हूं कि दो साल पहले मैंने भी ऑनलाइन रमी गेम का प्रमोशन किया था। लेकिन अब मैं इससे दूर हूं। जिसे भी खेलना हो, वो अपने रिस्क पर खेल सकता है, जीत और हार दोनों की संभावनाएं हैं। लेकिन अगर इस कारण लोग अपनी जान दे रहे हैं तो सरकार सख्ती से इसे बैन करे। सरकार कोई चोर दरवाजा न छोड़े कि फिर यही गेम दूसरे रूप में हमारे समाज में आ जाएं और फिर वही सिलसिला शुरू हो जाए।

 

Web Title: Tamil leader Sarathkumar told online rummy an intellectual game, said- "You cannot play it without knowledge"

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे