सुषमा स्वराज की 'आखिरी इच्छा' को बेटी बांसुरी ने कुछ इस कदर किया पूरा, लोगों ने कहा- 'मिस यू मैम'

By पल्लवी कुमारी | Published: September 28, 2019 09:32 AM2019-09-28T09:32:32+5:302019-09-28T09:32:32+5:30

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का 67 साल की उम्र में 6 अगस्त की रात को दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हुआ था। सुषमा स्वराज का वर्ष 2016 में उनका गुर्दा प्रतिरोपण हुआ था।

Sushma Swaraj last wish Daughter Fulfill Promise to meet Harish Salve give one rupee coin | सुषमा स्वराज की 'आखिरी इच्छा' को बेटी बांसुरी ने कुछ इस कदर किया पूरा, लोगों ने कहा- 'मिस यू मैम'

सुषमा स्वराज की 'आखिरी इच्छा' को बेटी बांसुरी ने कुछ इस कदर किया पूरा, लोगों ने कहा- 'मिस यू मैम'

Highlightsसुषमा स्वराज की बेटी ने हरीश साल्वे मिलकर उन्हें एक रुपए का सिक्का भेंट किया है।सुषमा स्वराज के पति और मिजोरम के पूर्व गवर्नर स्वराज कौशल ने हरीश साल्वे और बेटी की मुलाकात की तस्वीर साझा की।

दिवंगत पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज ने उनकी आखिरी इच्छा पूरी की है। सुषमा स्वराज के निधन बाद यह खबर आई थी कि वरिष्ठ अधिवक्ता (वकील) हरीश साल्वे को सुषमा स्वराज फीस के तौर पर एक रुपए देना चाहती थी। अस्पताल जाने से पहले उन्होंने हरीश साल्वे जाने से पहले कहा भी था कि वह अपना एक रुपये का फीस आकर उनसे ले लें। इसी आखिरी इच्छा को पूरा करने के लिए 28 सितंबर को सुषमा स्वराज की बेटी ने हरीश साल्वे मिलकर उन्हें एक रुपए का सिक्का भेंट किया। इसी बात की जानकारी  सुषमा स्वराज के पति और मिजोरम के पूर्व गवर्नर स्वराज कौशल ने अपने ट्विटर पर दी। 

6 अगस्त की शाम सुषमा स्वराज की  हरीश साल्वे से बात हुई थी

हरीश साल्वे ने सुषमा स्वराज के निधन के बाद बताया था कि उनकी छह अगस्त 2019 की शाम  पूर्व विदेश मंत्री से बात हुई थी। उन्होंने कहा था, शाम को जब सुषमा जी ने फोन किया था तो बहुत अच्छे से बात कर रहीं थी। बहुत खुश थीं। वह मुझसे पूछ रही थीं कि मैं उनसे क्यों नहीं मिलता। मैंने कहा, 'मैं आऊंगा और आज उनसे मिलूंगा। उन्होंने(सुषमा) कहा, 'तुम्हें आना पड़ेगा क्योंकि मुझे तुम्हारी फीस देनी है। तुमने कहीं कहा था कि तुम्हें एक रुपये भी नहीं दिया गया। मैं तुम्हें कुलभूषण जाधव केस में एक रुपये दूंगी'। 

सुषमा स्वराज के पति और मिजोरम के पूर्व गवर्नर स्वराज कौशल ने जब बांसुरी स्वराज के साथ हरीश साल्वे की तस्वीर ट्विटर पर शेयर की तो लोगों ने उसपर दुख भरा कमेंट किया। लोगों ने कहा है कि सुषमा स्वराज को खोना इस साल का सबसे दुखी कर देने वाला पल था। 

आप भी देखें प्रतिक्रियाएं 

सुषमा स्वराज का 67 साल की उम्र में 6 अगस्त की रात को दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हुआ था। सुषमा स्वराज का वर्ष 2016 में उनका गुर्दा प्रतिरोपण हुआ था और उन्होंने स्वास्थ्य कारणों से लोकसभा का चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था।  
 

Web Title: Sushma Swaraj last wish Daughter Fulfill Promise to meet Harish Salve give one rupee coin

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे