coronavirus: चीन के वुहान शहर में करोड़ों लोगों पर लगा प्रतिबंध, सुदर्शन पटनायक की तस्वीर वायरल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 12, 2020 03:31 PM2020-02-12T15:31:38+5:302020-02-12T15:42:25+5:30

coronavirus: जिनेवा में एक सम्मेलन के दौरान विश्व स्वास्थय संगठन (WHO) ने कोरोना वायरस को आधिकारिक तौर पर ‘सीओवीआईडी-19’ नाम दिया है।

Sudarsan Pattnaik’s Sand Art Dedicated to Fight Against Deadly Coronavirus | coronavirus: चीन के वुहान शहर में करोड़ों लोगों पर लगा प्रतिबंध, सुदर्शन पटनायक की तस्वीर वायरल

कोरोना वायरस वैश्विक खतरा बन चुका है.

Highlightsसुदर्शन पटनायक एक प्रख्यात भारतीय रेत कलाकार हैं.पटनायक हर सामाजिक मुद्दे पर अपनी कलाकारी के जरिए लड़ने का आह्वान करते हैं.

चीन में घातक कोरोना वायरस से अब तक 1100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा 44,653 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं।चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बयाया कि 871 मरीज गंभीर रूप से बीमार थे और वहीं 744 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। अभी तक कुल 4,740 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। 

इस बीच प्रसिद्ध कलाकार सुदर्शन पटनायक ने रेत पर कोरोना वायरस को लेकर उम्दा कलाकारी की है। उन्होंने तस्वीर पर लिखा, कोरोना वायरस के खिलाफ लड़िए। हम चीन के साथ खड़े हैं।

हांगकांग भी आया कोरोना वायरस के चपेट में

हांगकांग में मंगलवार तक कोरोना वायरस के 49 मामले सामने आ चुके थे, जहां इससे एक व्यक्ति की जान भी जा चुकी है। मकाउ में 10 और ताइवान में इसके 18 मामले सामने आए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि यह वायरस पिछले साल हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान के उस बाजार से फैला था, जहां जंगली जानवर बेचे जाते हैं। डब्ल्यूएचओ के प्रमुख तेदरोस अदहानोम गेब्रेयसेस ने मंगलवार को कहा था कि हालांकि इसके 99 प्रतिशत मामले चीन में है लेकिन यह पूरे विश्व के लिए एक बड़ा खतरा है। 

वुहान में करोड़ो लोगों पर प्रतिबंध

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूचओ) के अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों की एक टीम आपात स्वास्थ्य स्थितियों से निपटने के लिए प्रभारी ब्रूस एलवर्ड के नेतृत्व में सोमवार रात यहां पहुंची थी। टीम ने मंगलवार को कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने को लेकर चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ चर्चा शुरू की। चीन अधिकारियों ने मंगलवार को हुबेई से दो वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों को बर्खास्त कर उसकी राजधानी वुहान में प्रतिबंध कड़े कर दिए थे। वहां पहले से ही करोड़ों लोग प्रतिबंधों के दायरे में हैं। 

Web Title: Sudarsan Pattnaik’s Sand Art Dedicated to Fight Against Deadly Coronavirus

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे