कपल ने खोला दरवाजा तो घर के सामने बैठे थे 6 शेर, हैरान कर देने वाला वीडियो वायरल

By विनीत कुमार | Published: January 15, 2021 11:04 AM2021-01-15T11:04:12+5:302021-01-15T11:10:40+5:30

दक्षिण अफ्रीका के एक इलाके का ये वीडियो सामने आने के बाद कई तरह के कमेंट्स आ रहे हैं। दरअसल डेविड डे बीयर अपने पिता के पुराने घर पहुंचे थे, जहां शेरों के मौजूद होने का हैरान करने वाला दृश्य उन्हें देखने को मिला।

South Africa homeowner find six lion outside home as he opens door viral video | कपल ने खोला दरवाजा तो घर के सामने बैठे थे 6 शेर, हैरान कर देने वाला वीडियो वायरल

दक्षिण अफ्रीका: घर के सामने आराम फरमाता नजर आया शेरों का परिवार (वीडियो ग्रैब)

Highlightsदक्षिण अफ्रीका में लीडवूड एस्टेट इलाके में पुराने घर को बेचने पहुंचा था कपलदोपहर को घर के बाद दिखा शेरों का आराम करता झुंड, घर के अंदर से कपल ने बनाया वीडियोइस इलाके में अक्सर बड़ी संख्या में शेर घूमते नजर आते हैं, इसके बावजूद यहां घरों की कीमत करोड़ो रुपये

दक्षिण अफ्रीका में एक कपल उस समय हैरान रह गया जब उसने अपने घर के बाहर शेरों के एक पूरे झुंड को आराम करते देखा। इस कपल ने इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर डाला है जो अब वायरल हो रहा है।

डेविड डे बीयर और उनकी पत्नी मारिस्का के लिए ये पूरा दृश्य किसी आश्चर्य से कम नहीं था। दरअसल, डेविड बिल्डिंग बनाने वाली कंपनी डेवन कंस्ट्रक्शन के मालिक हैं। वे अपनी पत्नी के साथ लीडवूड एस्टेट इलाके में मौजूद अपने पिता के घर आए थे जिसे बेचने की तैयारी चल रही है।

इसी घर में वे रूके थे और दोपहर की नींद लेने लगे थे। नींद जब खुली और वे घर के दूसरे हिस्से में बाहर गार्डन की ओर जाने लगे तो वहां उन्होंने 6 शेरों को बैठे देखा। शेरों का ये वीडियो घर के अंदर से लिया गया है और सोशल मीडिया पर इसे लेकर कई मजेदार कमेंट भी आ रहे हैं।

वीडियो में दिखता है कि जैसे ही दरवाजा खुलता है, उसके आगे एक बड़ा हॉल जिसमें शीशा लगा है। उसी के बाद ये शेर बैठे हैं। दरवाजा खुलने पर वे भी सचेत हो जाते हैं और एक आवाज पर भागने लगते हैं और फिर शांत हो जाते हैं और चहलकदमी करने लगते हैं। बाद में होइडस्‍प्रुट इलाके के जंगल की ओर चले जाते हैं।

'घर के लिए सबसे अच्छा गार्ड'

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो पर एक यूजर ने लिखा, 'हमें ऐसे गार्ड की ही जरूरत है। ये खुद से खा सकते हैं, जीरो मेंटेनेंस और किसी चोरी-डकैती का भी भय नहीं होगा।'

बता दें कि ये प्रोपर्टी लीडवुड बिग गेम्स एस्टेट में है जहां घरों की कीमत करोड़ो रुपये है। यहां शेरों का इस तरह घूमना भी आम है। 

यहां क्रूगर नेशनल पार्क और ब्लाइडर रिवर केन्योन के बीच करीब 5500 हेक्टेयर के इस इलाके में अक्सर शेर घूमते नजर आते हैं। ऐसे में लोगों को भी सतर्क रहना पड़ता है।

Web Title: South Africa homeowner find six lion outside home as he opens door viral video

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे