'ममता बनर्जी' ने रचा ली सोशलिज्म से शादी, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था कार्ड

By दीप्ती कुमारी | Published: June 14, 2021 11:37 AM2021-06-14T11:37:08+5:302021-06-14T11:37:08+5:30

तमिलनाडु में सोशलिज्म और ममता बनर्जी की शादी हुई है। दोनों की शादी का कार्ड भी पिछले कुछ दिन से सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा था। इस शादी में सीपीआई नेता आर मुथारासन भी शामिल हुए ।

socialism marries mamta bannerjee presence of state cpi leader | 'ममता बनर्जी' ने रचा ली सोशलिज्म से शादी, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था कार्ड

फोटो सोर्स - सोशल मीडिया

Highlightsतमिलनाडु में सोशललिज्म नाम के दूल्हे और ममता बनर्जी नाम की दुल्हन की हुई शादी सोशलिज्म सपीपीआई के सलेम जिले के सचिव ए मोहन के पुत्र हैं सोशलिज्म के अन्य दो भाईयों के नाम कम्यूनिज्म और लेनिनिज्म है

चेन्नई:  सोशल मीडिया पर पिछले कई दिनों से वायरल एक शादी कार्ड की चर्चा खूब हो रही थी। आखिरकार ये शादी रविवार को हो गई। तमिलनाड़ु के सेलम जिले में सोशलिज्म और ममता बनर्जी एक-दूसरे से शादी के बंधन में बंध गए। दरअसल इस शादी की चर्चा पिछले कई दिनों से दूल्हें और दुल्हन के नाम के कारण थी।

दूल्हे का नाम सोशलिज्म है जबकि ममता बनर्जी दुल्हन का नाम है। दोनों की रविवार को राज्य सीपीआई प्रमुख आर मुथारासन की मौजूदगी में पनाईमाराथुपट्टी में संपन्न हुई।

सोशलिज्म दरअसल कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (सीपीआई) के सलेम जिला के सचिव ए मोहन के बेटे हैं। ए मोहन के दो अन्य बेटों के नाम भी बड़े दिलचस्प हैं। इनके नाम कम्यूनिज्म और लेनिनिज्म हैं।

बेटों के नाम के पीछे सोवियत संघ का विघटन

ए मोहन के अनुसार सोवियत संघ के टूटने से उन्हें काफी निराशा हुई थी। उनके अनुसार उस समय कई लोगों ने ऐसा दावा किया कि अब साम्यवाद खत्म हो गया है। ऐसे में ए मोहन ने यह सुनिश्चित करने के लिए कि साम्यवाद की अवधारणा फलती-फूलती रहे, अपने सबसे बड़े बेटे का नाम कम्यूनिज्म और अन्य दो बेटों का नाम सोशलिज्म और लेनिनिज्म रखा। 

मोहन का परिवार जहां उनके बेटों समेत भाकपा के कट्टर समर्थक है । वहीं उनकी बहू का परिवार कांग्रेस का समर्थक है। मजेदार बात यह है कि दुल्हन का नाम ममता बनर्जी उनके दादा ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नाम पर रखा था,जो पहले कांग्रेस पार्टी में थी ।

मोहन और अन्य रिश्तेदारों ने दावा किया है कि जिस किसी को भी निमंत्रण मिला वह कार्ड पढ़कर दंग रह गया ।  लोगों ने यह भी पूछा कि क्या कार्ड पर नाम छापने में कोई गलती हुई है और जब हमने उन्हें बात बताई तो उन्हें आश्चर्य हुआ।

Web Title: socialism marries mamta bannerjee presence of state cpi leader

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे