हिन्दी में लगी होर्डिंग फाड़ने के आरोप में छह कन्नड समर्थक गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर घमासान

By भाषा | Published: August 20, 2019 05:21 AM2019-08-20T05:21:19+5:302019-08-20T05:21:19+5:30

इस गिरफ्तारी से सोशल मीडिया पर बहस शुरू हो गई है। दो पूर्व मुख्यमंत्रियों सिद्धरमैया और एचडी कुमारस्वामी ने इन्हें तुरंत रिहा करने की मांग की है। ट्विटर पर हैशटैग रिलीजकन्नडएक्टिविस्ट ट्रेंड कर रहा है।

Six Kannada supporters arrested for tearing hoardings in Hindi, arson on social media | हिन्दी में लगी होर्डिंग फाड़ने के आरोप में छह कन्नड समर्थक गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर घमासान

हिन्दी में लगी होर्डिंग फाड़ने के आरोप में छह कन्नड समर्थक गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर घमासान

Highlightsट्विटर पर हैशटैग रिलीजकन्नडएक्टिविस्ट (#ReleaseKannadActivist) ट्रेंड कर रहा है। दो पूर्व मुख्यमंत्रियों सिद्धरमैया और एचडी कुमारस्वामी ने इन्हें तुरंत रिहा करने की मांग की है।

बेंगलुरु, 19 अगस्तः कन्नड समर्थक संगठन के छह सदस्यों को जैन सामुदायिक हॉल के बाहर हिन्दी में लिखी होर्डिंग फाड़ने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। इस गिरफ्तारी से सोशल मीडिया पर बहस शुरू हो गई है। दो पूर्व मुख्यमंत्रियों सिद्धरमैया और एचडी कुमारस्वामी ने इन्हें तुरंत रिहा करने की मांग की है। ट्विटर पर हैशटैग रिलीजकन्नडएक्टिविस्ट ट्रेंड कर रहा है।

घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस.येदियुरप्पा ने कहा कि कन्नड भाषा और कन्नड लोगों के हितों की रक्षा उनकी सरकार की प्राथमिकता है और इससे कोई समझौता नहीं होगा। पुलिस ने बताया कि घटना शुक्रवार शाम जैन सामुदायिक हाल के पास हुई। कन्नड समर्थक संगठन के कुछ सदस्यों ने वहां हिन्दी में लिखी होर्डिंग फाड़ दी। वे होर्डिंग में कन्नड को जगह नहीं देने से नाराज थे।

वायरल वीडियो फुटेज में कुछ लोगों को इस बात को लेकर बहस करते हुए और फिर होर्डिंग फाड़ते हुए दिख रहे हैं। उन्होंने बताया कि शिकायत मिलने पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रविवार को छह लोगों को गिरफ्तार किया। दक्षिण बेंगलुरु से भाजपा सांसद ने कन्नड कार्यकर्ता होने का दावा करने वालों के कृत्य की निंदा की।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘कुछ शरारती तत्वों द्वारा बेंगलुरु में मंदिर के हिन्दी बैनर होने की वजह से जैन भाइयों पर किये गए हमले से दुखी हूं। वे कभी भी उर्दू पर सवाल नहीं करते।’’

Web Title: Six Kannada supporters arrested for tearing hoardings in Hindi, arson on social media

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे