दिल्ली हिंसा: देश के गद्दारों को, गोली मारो...को राष्ट्रगीत बना दिया जाए, शिवानंद तिवारी ने प्रधानमंत्री से की मांग

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 1, 2020 11:18 AM2020-03-01T11:18:39+5:302020-03-01T11:20:25+5:30

दिल्ली चुनाव में सबसे पहले विवादित नारा 'देश के गद्दारों को, गोली मारो...' को बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर ने लगाया था.

shivanand tiwari attacks on bjp mp anurag thakur for controversial slogan | दिल्ली हिंसा: देश के गद्दारों को, गोली मारो...को राष्ट्रगीत बना दिया जाए, शिवानंद तिवारी ने प्रधानमंत्री से की मांग

शिवानंद तिवारी राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेता हैं.

Highlightsविवादित बयान देने के मामले में चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को तीन दिन के लिए चुनाव प्रचार से प्रतिबंधित कर दिया थाअनुराग ठाकुर को बीजेपी के स्टार प्रचारकों की सूची से बाहर रखने का निर्देश भी दिया गया था.

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के मुद्दे पर आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने एक बयान दिया है। शिवानंद तिवारी ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के विवादित नारे 'देश के गद्दारों...' पर तंज कसते हुए कहा है कि इसे राष्ट्रगीत बना देना चाहिए। दिल्ली चुनाव में इस बार CAA विरोधी प्रदर्शनों के लिए शाहीन बाग चर्चित मुद्दा रहा। अनुराग ठाकुर ने एक चुनावी रैली में विपक्षियों पर निशाना साधते हुए नारे लगवाए थे। 

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर 'देश के गद्दारों को, गोली मारो...' के नारे लगाए जाने पर नेता शिवानंद तिवारी ने कहा, "हम तो प्रधानमंत्री जी से और गृहमंत्री जी से अनुरोध करेंगे कि 'गोली मारो...' ही राष्ट्रगीत बना दिया जाए। जिसने ये नारा लगाया था अनुराग ठाकुर उनके कैबिनेट के सम्मानित सदस्य के रूप में मौजूद हैं। इसका मतलब है कि हमारे देश के प्रधानमंत्री इस नारे को काफी पसंद कर रहे हैं इसलिए हमने कहा कि इसे राष्ट्रगीत में बदल दिया जाए।

 

RJD वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी: जिसने ये नारा लगाया था अनुराग ठाकुर उनके कैबिनेट के सम्मानित सदस्य के रूप में मौजूद हैं। इसका मतलब है कि हमारे देश के प्रधानमंत्री इस नारे को काफी पसंद कर रहे हैं इसलिए हमने कहा कि इसे राष्ट्रगीत में बदल दिया जाए। https://t.co/kcxLXZqeMWpic.twitter.com/tXwnuDIwFh

— ANI_HindiNews (@AHindinews) March 1, 2020

 

अनुराग ठाकुर के जनसभा में लगे थे नारे

दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान 27 जनवरी को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर रिठाला से भाजपा के उम्मीदवार मनीष चौधरी के समर्थन में एक जनसभा करने पहुंचे थे। इसी सभा में अनुराग ठाकुर ने शाहीनबाग में चल रहे सीएए विरोधी प्रदर्शन को लेकर निशाना साधा। उन्होंने जनसभा में मौजूद लोगों से देश के गद्दारों को, गोली मारो.. के नारे लगवाए।

राजीव चौक स्टेशन के अंदर लगे नारे

29 फरवरी को दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर एक ट्रेन में और राजीव चौक स्टेशन पर को कुछ युवाओं ने संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के समर्थन में नारे लगाए। उन्होंने ‘‘गद्दारों को गोली मारो...’’ जैसे नारे लगाए। दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा देखने वाले केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के जवानों ने प्रदर्शन कर रहे छह लोगों को रोका और उन्हें दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया। मेट्रो के अंदर किसी भी तरह के प्रदर्शन पर रोक है। बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया।

समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा के अनुसार, भगवा रंग की टी-शर्ट और कुर्ते पहने व्यक्तियों ने उस समय नारे लगाने शुरू कर दिए जब ट्रेन स्टेशन पर रुकने ही वाली थी। ट्रेन से उतरने के बाद भी इन लोगों ने सीएए के समर्थन में और ‘‘गद्दारों को गोली मारो...’’ जैसे नारे लगाए। मेट्रो में सफर कर रहे कुछ यात्रियों ने जहां उनके साथ नारे लगाने शुरू कर दिए, वहीं कुछ यात्री घटना का वीडियो बनाने लगे। स्टेशन पर मौजूद बहुत से यात्री अचानक हुई इस घटना से स्तब्ध दिखे। 

Web Title: shivanand tiwari attacks on bjp mp anurag thakur for controversial slogan

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे