नागरिकता बिल पर फिर पलटी शिवसेना तो जमकर हुई किरकिरी, यूजर बोले- 'जनपथ 10 से फोन आने के बाद सब बदला'

By पल्लवी कुमारी | Published: December 11, 2019 10:44 AM2019-12-11T10:44:59+5:302019-12-11T10:44:59+5:30

शिवसेना के सांसद अरविंद सावंत ने मंगलवार को कहा था कि नागरिकता संशोधन विधेयक के पक्ष में मतदान करने का फैसला राष्ट्रहित में किया गया तथा उनकी पार्टी, राकांपा एवं कांग्रेस की सहमति से बना साझा न्यूनतम कार्यक्रम (सीएमपी) महाराष्ट्र में मान्य है।

Shiv Sena trolls again on citizenship bill 2019 people says after sonia gandhi call table turn | नागरिकता बिल पर फिर पलटी शिवसेना तो जमकर हुई किरकिरी, यूजर बोले- 'जनपथ 10 से फोन आने के बाद सब बदला'

शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

Highlightsमहाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि जब तक लोकसभा में उनकी पार्टी शिवसेना द्वारा उठाये गये प्रश्नों पर स्पष्टता नहीं आती है तब तक उनकी पार्टी राज्यसभा में विधेयक का समर्थन नहीं करेगी। नागरिकता संशोधन बिल सोमवार (9 दिसंबर) को लोकसभा में पेश हुआ और विधेयक के पक्ष में 311 मत, जबकि विरोध में 80 मत पड़े।

नागरिकता संशोधन बिल पर शिवसेना ने एक बार फिर से अपना रुख बदल लिया है। 10 दिसंबर को शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि जब तक इस बिल को लेकर चीजें स्पष्ट नहीं हो जाती, हम केंद्र की मोदी सरकार का समर्थन नहीं करेंगे। उद्धव ठाकरे ने कहा, 'जब तक चीजें स्पष्ट नहीं होती, हम बिल का समर्थन नहीं करेंगे। अगर देश का कोई भी नागरिक इस बिल की वजह से डरा हुआ है तो उनके शक दूर होने चाहिए। आखिर वे भी हमारे नागरिक हैं, इसलिए उनके सवालों के भी जवाब दिए जाने चाहिए।' लोकसभा में बिल के पास होने से पहले शिवसेना ने इसका विरोध किया था लेकिन जब इसे सदन में पेश किया गया तो शिवसेना के सांसदों ने इस बिल का समर्थन किया। इसके बाद शिवसेना का यह बयान आया। शिवसेना की इस पलटी के बाद सोशल मीडिया पर यूजर उन्हें ट्रोल करने लगे हैं।

सीवोटर सर्वे के यशवंत देशमुख ने भी उद्धव ठाकरे के बयान को शेयर करते हुए लिखा, कल लोकसभा में बिल पेश होने के दौरान "चीजें" स्पष्ट दिख रही थीं। फिर 10, जनपथ से आई एक कॉल ने चीजों को बहुत उलझा दिया...वाह। बता दें कि 10 जनपथ नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का आवास है।  
 

देखें और लोगों की प्रतिक्रिया

शिवसेना के सांसद अरविंद सावंत ने मंगलवार को कहा था कि नागरिकता संशोधन विधेयक के पक्ष में मतदान करने का फैसला राष्ट्रहित में किया गया तथा उनकी पार्टी, राकांपा एवं कांग्रेस की सहमति से बना साझा न्यूनतम कार्यक्रम (सीएमपी) महाराष्ट्र में मान्य है। सावंत ने कहा, ‘‘ यह (पक्ष में मतदान) राष्ट्र के हित में है।’’ जब उनसे तीनों दलों की सहमति से बने सीएमपी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘ यह महाराष्ट्र के लिए है।’’

शिवसेना ने सोमवार को नागरिकता संशोधन विधेयक के कुछ पहलुओं को लेकर चिंता प्रकट की थी लेकिन उसने उसे लोकसभा में पारित कराने में सरकार का साथ दिया था और विधेयक के पक्ष में वोट डाला था। शिवसेना का अपने वैचारिक विरोधियों कांग्रेस और राकांपा के साथ गठबंधन है। इन दोनों दलों ने विधेयक के विरूद्ध वोट डाला था। नागरिकता संशोधन बिल सोमवार (9 दिसंबर) को लोकसभा में पेश हुआ और विधेयक के पक्ष में 311 मत, जबकि विरोध में 80 मत पड़े।

Web Title: Shiv Sena trolls again on citizenship bill 2019 people says after sonia gandhi call table turn

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे