'सरयू राय को बीजेपी में वापस लाओ और CM बनाओ', नवंबर में ही सुब्रमण्यम स्वामी ने की थी अपील, पार्टी ने किया नजरअंदाज

By पल्लवी कुमारी | Published: December 24, 2019 12:25 PM2019-12-24T12:25:41+5:302019-12-24T12:25:41+5:30

जमशेदपुर पूर्वी सीट से मुख्यमंत्री रघुबर दास सरयू राय से 15,833 वोटों के अंतर से हार गए हैं। सरयू राय ने निर्दलीय चुनाव लड़ा था।

'Saryu Rai Bring back to BJP and make jharkhand CM', Subramanian Swamy appealed in November 2019 viral | 'सरयू राय को बीजेपी में वापस लाओ और CM बनाओ', नवंबर में ही सुब्रमण्यम स्वामी ने की थी अपील, पार्टी ने किया नजरअंदाज

'सरयू राय को बीजेपी में वापस लाओ और CM बनाओ', नवंबर में ही सुब्रमण्यम स्वामी ने की थी अपील, पार्टी ने किया नजरअंदाज

Highlightsसरयू राय ने सोमवार को कहा है कि अब राज्य में रघुबर दास मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे और झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन की ही सरकार बनने की संभावना है। बीजेपी राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने 23 दिसंबर को भी ट्वीट कर लिखा था, ऐसा लग रहा है कि जमशेदपुर पूर्वी सीट पर सरयू राय जीत की ओर बढ़ रहे हैं। 

झारखंड चुनाव के नतीजों में जमशेदपुर पूर्वी सीट से मुख्यमंत्री रघुबर दास चुनावी मुकाबले में हार चुके हैं। यहां पर रघुबर दास को उन्हीं की सरकार में मंत्री रहे बागी नेता सरयू राय ने 15,833 वोटों के अंतर से हराया है। जमशेदपुर पूर्वी सीट पर रघुबर दास को 58112 वोट मिले हैं, वहीं सरयू राय ने 73945 मतों के साथ चुनावी मुकाबला अपने नाम किया है। बीजेपी का गढ़ माना जाने वाला जमशेदपुर पूर्वी सीट से सीएम उम्मीदवार के हारने के बाद बीजेपी राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी का एक ट्वीट वायरल हो रहा है। यह ट्वीट सुब्रमण्यम स्वामी ने 22 नवंबर 2019 को किया था। इस ट्वीट में सुब्रमण्यम स्वामी ने सरयू राय को बीजेपी में वापस लाकर झारखंड का मुख्यमंत्री बनाने की अपील की थी।

सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट किया था, सरयू राय को झारखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी में वापस लेकर आइए और सीएम बनाइए।  झारखंड में बीजेपी को राज्य जीतने पर ध्यान देना चाहिए। नहीं तो महाराष्ट्र के बाद आप इस राज्य के भी दुश्मन बन जाएंगे। 

सांसद सुब्रमण्यम स्वामी के इस ट्वीट को अब कई यूजर शेयर कर बीजेपी के शीर्ष नेताओं की आलोचना कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि बीजेपी ने अगर सांसद सुब्रमण्यम स्वामी की बात मानी होती तो हार का सामना नहीं करना होता। एक यूजर ने लिखा, स्वामीजी भाजपा शीर्ष नेतृत्व ने न आपकी बात महाराष्ट्र में मानी न झारखंड में। और आज के झारखंड चुनाव नतीजे और कुछ दिन पहले के महाराष्ट्र ने बीजेपी को जोर का झटका दिया है। आशा है भविष्य में आपके अनुभव और सलाह की कद्र की जाएगी। अर्थव्यवस्था तो आईसीयू में जा रही है।

बीजेपी राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने 23 दिसंबर को भी ट्वीट कर लिखा था, ऐसा लग रहा है कि जमशेदपुर पूर्वी सीट पर सरयू राय जीत की ओर बढ़ रहे हैं। 

रघुबर दास मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे, जरूरत हुई तो गठबंधन को समर्थन दूंगा : सरयू राय

सरयू राय ने सोमवार को कहा है कि अब राज्य में रघुबर दास मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे और झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन की ही सरकार बनने की संभावना है जिसकी स्थिरता के लिए आवश्यक होने पर वह स्वयं उसका समर्थन कर सकते हैं। हालांकि अभी तक उन्होंने किसी के समर्थन का ऐलान नहीं किया है। 

Web Title: 'Saryu Rai Bring back to BJP and make jharkhand CM', Subramanian Swamy appealed in November 2019 viral

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे