इस गुलाबी हीरे की कीमत सुनकर रह जायेंगे अवाक, बिका रिकॉर्ड दाम में

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: November 15, 2018 08:41 AM2018-11-15T08:41:03+5:302018-11-15T08:41:03+5:30

क्रिस्टीज के आभूषण के लिए अंतर्राष्ट्रीय प्रमुख राहुल कड़किया ने पिंक लेगेसी को 'विश्व के बेहतरीन हीरों में से एक' बताया.

Rare Pink Legacy Diamond is sold by Christie's in an auction at a Record Per-Carat Price | इस गुलाबी हीरे की कीमत सुनकर रह जायेंगे अवाक, बिका रिकॉर्ड दाम में

इस गुलाबी हीरे की कीमत सुनकर रह जायेंगे अवाक, बिका रिकॉर्ड दाम में

जिनेवा, 15 नवंबर: जिनेवा में मंगलवार को हुई एक नीलामी में 19 कैरट का एक बेहद दुर्लभ पिंक डायमंड पांच करोड़ डॉलर (363 करोड़ रुपए) में बिका. नीलामी घर क्रिस्टीज ने यह जानकारी दी हैत्न इसी के साथ अनूठे किस्म के पत्थर की प्रति कैरट कीमत का यह नया रिकॉर्ड बन गया है. एक वक्त में ओपनहाइमर परिवार की मिल्कियत रही पिंक लेगेसी (डायमंड) को स्विच स्वॉच समूह के हिस्से अमेरिकी लक्जरी ब्रांड हैरी विंस्टन ने अपने नाम कर लिया है.

ओपनहाइमर परिवार ने दशकों तक डी बीयर्स हीरा खनन कंपनी चलाई थी. 'विश्व के बेहतरीन हीरों में से एक' यूरोप में क्रिस्टीज के प्रमुख फ्रांकोइज कुरियल ने कहा, ''प्रति कैरट 26 लाख डॉलर. किसी पिंक डायमंड की प्रति कैरट कीमत का यह विश्व रिकॉर्ड है.'' उन्होंने कहा ''यह पत्थर मेरे लिए हीरों का लियोनार्डो दा विंची है.'' इस हीरे के खरीदारों ने फौरन इसका नामकरण 'विंस्टन पिंक लेगेसी' कर दिया. क्रिस्टीज के आभूषण के लिए अंतर्राष्ट्रीय प्रमुख राहुल कड़किया ने पिंक लेगेसी को 'विश्व के बेहतरीन हीरों में से एक' बताया.

Web Title: Rare Pink Legacy Diamond is sold by Christie's in an auction at a Record Per-Carat Price

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे