ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को चाहिए घरेलू सहायक, 18 लाख रुपये सैलरी मिलेगी

By स्वाति सिंह | Published: October 27, 2020 06:16 PM2020-10-27T18:16:38+5:302020-10-27T18:16:38+5:30

अगर कोई शख्स इस जॉब के लिए सेलेक्ट होता है तो उसको 19,140.09 यूरो यानी 18.5 लाख रुपये महीने तो सैलरी मिलेगी। इसके साथ ही उसे कई अन्य सुविधाएं भी मिलेंगी।

Queen Elizabeth II of Britain wants domestic help, will get salary of 18 lakh rupees | ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को चाहिए घरेलू सहायक, 18 लाख रुपये सैलरी मिलेगी

हाउसकीपिंग असिस्टेंट को साल में 33 दिन की छुट्टी के अलावा ट्रेवलिंग के लिए खर्च की सुविधा के साथ-साथ पेंशन भी दी जाएगी।

Highlightsब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को 'Windsor Castle' के लिए हाउसकीपिंग असिस्टेंट की जरूरत है। यहां घरेलू सहायक की भी सैलरी लाखों में होती है।

ब्रिटिश राजघराने में घरेलू सहायक की जरूरत है। बताया जा रहा है कि ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को 'Windsor Castle' के लिए हाउसकीपिंग असिस्टेंट की जरूरत है। मालूम हो कि यहां घरेलू सहायक की भी सैलरी लाखों में होती है। ऐसे में अगर कोई शख्स इस जॉब के लिए सेलेक्ट होता है तो उसको 19,140.09 यूरो यानी 18.5 लाख रुपये महीने तो सैलरी मिलेगी। इसके साथ ही उसे कई अन्य सुविधाएं भी मिलेंगी।

लेकिन इस जॉब में के लिए मैथ्य और इंग्लिश में तो पकड़ मजबूत होनी ही चाहिए। इसके साथ-साथ इंटीरियर और बाकी आइटम को क्लीन करना और उन्हें खूबसूरत तरीके से सजाने की कला भी आनी चाहिए। 13 महीने की ट्रेनिंग होगी। उसके बाद ही शख्स को परमानेंट किया जाएगा।

इस दौरान अलग-अलग पैलेस में रहने और खाने की सुविधा भी मिलेगी। हाउसकीपिंग असिस्टेंट को साल में 33 दिन की छुट्टी के अलावा ट्रेवलिंग के लिए खर्च की सुविधा के साथ-साथ पेंशन भी दी जाएगी। जिम, स्विमिंग पूल और टेनिस कोर्ट की सुविधा भी दी जाएगी। तो क्या ख्याल है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 28 अक्टूबर है।

Web Title: Queen Elizabeth II of Britain wants domestic help, will get salary of 18 lakh rupees

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे