Viral News: कोरोना से बचने के लिए ये शख्श पहनता है सोने का मास्क, कीमत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

By अनुराग आनंद | Published: July 4, 2020 03:36 PM2020-07-04T15:36:59+5:302020-07-04T16:13:37+5:30

पुणे के रहने वाले शंकर कुराडे को सोना को शौक है। यही वजह है कि उन्होंने कोरोना काल में समान्य मास्क के बजाय सोने का मास्क बनवा लिया है।

Pune man made gold mask to avoid corona infection, price around 3 lakh rupees | Viral News: कोरोना से बचने के लिए ये शख्श पहनता है सोने का मास्क, कीमत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

शंकर कुराडे (File Photo)

Highlightsशंकर कुराडे हमेशा घर से बाहर तीन किलो सोना पहन कर निकलते हैं।शंकर कुराडे के इस सोने की मास्क की कीमत दो लाख 90 हजार रुपये है।शंकर कुराडे के इस मास्क का वजन साढ़े पांच पाउंड है।

पुणे: देश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण से बचने के लिए पर्याप्त सावधानी अपनाने की जरूरत है। यही वजह है कि इस कोरोना काल में पुणे के गोल्डमैन के नाम से मशहूर एक सख्स ने अपने लिए सोना का मास्क बनवाया है। 

शख्स की मानें तो यह मास्क उसे कोरोना संक्रमण से बचाने में दूसरे मास्क की तरह ही सक्षम है। सोने के इस मास्क में असानी से सांस ले सके इसलिए कुछ छेद भी छोड़े गए हैं। पुणे के इस शख्स का नाम शंकर कुराडे है। शंकर को सोना पहनने का बहुत शौक है। खबरों की मानें तो यही वजह है कि वह हमेशा घर से बाहर तीन किलो सोना पहन कर निकलते हैं।

करीब तीन लाख रुपये मास्क की कीमत-

बता दें कि शंकर के इस सोने की मास्क की कीमत दो लाख 90 हजार रुपये है। इस मास्क का वजन साढ़े पांच पाउंड है। हवा का बहाव समान्य रहे और सांस लेने में आसानी हो इसके लिए मास्क में एक छोटा सा छेद भी किया गया है। शंकर ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए उनका सोने का मास्क पूरी तरह से सक्षम है।

3 कीलो सोना के आभूषण को पहनकर बाहर निकलते हैं शंकर-

मिल रही जानकारी के मुताबिक, पुणे के रहने वाले शंकर को सोना पहनने का बहुत शौक है। इसलिए वह हमेशा घर से बाहर तीन किलो सोना पहन कर निकलते हैं। उनके इस शौक के कारण उन्हें गोल्डमैन भी कहा जाता है। शंकर गले में एक सोने की बड़ी चेन, सभी पांच उंगलियों पर सोने की अंगूठी और हाथ में एक बड़ी ब्रेसलेट पहनते हैं।

Web Title: Pune man made gold mask to avoid corona infection, price around 3 lakh rupees

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे