pregnant woman in China found a dead rat in her hotpot soup | महिला को परोसे गए खाने में निकला मरा हुआ चूहा, रेस्टोरेंट को हुआ 19 करोड़ डॉलर का नुकसान
महिला को परोसे गए खाने में निकला मरा हुआ चूहा, रेस्टोरेंट को हुआ 19 करोड़ डॉलर का नुकसान

बीजिंग, 16 सितंबर: चीन के शांदोंग प्रांत में एक प्रसिद्ध हॉटपॉट रेस्टोरेंट में एक प्रेग्नेंट महिला को परोसे गए खाने में एक मरा हुआ चूहा मिला. इसके बाद रेस्टोरेंट को बंद कर दिया गया। 

प्रेग्नेंट महिला अपने परिवार के साथ छह सितंबर को चीन के शांदोंग प्रांत में शियाबू शियाबू नाम के हॉटपॉट रेस्टोरेंट में गई थी। वहां उसे अपनी थाली में एक मरा हुआ चूहा मिला। चूहे को देखने से पहले ही वह महिला व्यंजन का कुछ हिस्सा खा चुकी थी।

थाली से उस मरे हुए चूहे को निकालने के दौरान वाला वीडियो चीनी सोशल मीडिया साइट वेबो पर तेजी से वायरल हो गया।


बता दें कि यह रेस्टोरेंट श्रृंखला अपने हॉटपॉट व्यंजनों के लिए प्रसिद्ध है। इस घटना के बाद रेस्टोरेंट ने उस महिला को जुर्माने के तौर पर 20,000 युआन यानि तीन हजार अमेरिकी डॉलर की राशि देने की पेशकश की है।

वहीं, इकसे बाद इस रेस्टोरेंट को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स कि मानें तो सूप में मरा हुआ चूहा मिलने वाली घटना के बाद रेस्टोरेंट को लगभग 19 करोड़ डॉलर का नुकसान झेलना पड़ा है। इस घटना के चलते रेस्टोरेंट के शेयर एक साल में सबसे निचले स्तर पर पहुंच गए। 


Web Title: pregnant woman in China found a dead rat in her hotpot soup
ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे